29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मसौढ़ी : युवक की गोली मार कर हत्या

घटनास्थल से दो खोखे बरामद, रंजिश में हत्या की आशंका मसौढ़ी : तिसखोरा गांव में बीते गुरुवार की देर रात अपने घर के आंगन में सो रहे 40 वर्षीय भाकपा (माले) कार्यकर्ता बिलटू रविदास को पांच बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर […]

घटनास्थल से दो खोखे बरामद, रंजिश में हत्या की आशंका
मसौढ़ी : तिसखोरा गांव में बीते गुरुवार की देर रात अपने घर के आंगन में सो रहे 40 वर्षीय भाकपा (माले) कार्यकर्ता बिलटू रविदास को पांच बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर शुक्रवार को उसे पोस्टमार्टम के लिए पीएमसीएच भेज दिया. पुलिस ने मौके से दो खोखे भी बरामद किये.
मृतक बिलटू रविदास की पत्नी सुनीता देवी ने पांच लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है. सभी आरोपित फिलहाल फरार बताये जा रहे हैं. घटना का कारण बदले की कार्रवाई बतायी जा रही है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. पुलिस अन्य बिंदुओं पर भी हत्या के कारणों का पता लगाने में जुटी है.
मिली जानकारी के मुताबिक तिसखोरा गांव के दिवंगत बाढू रविदास का पुत्र बिलटू रविदास बीते गुरुवार की रात अपने घर के आंगन में खटिया पर सो रहा था. उसकी पत्नी सुनीता देवी अपने बच्चों के साथ कमरे में सो रही थी. इसी बीच देर रात तीन बदमाश घर के अंदर घुस आये और दो बाहर में चौकसी करते रहे. बदमाशों ने सो रहे बिलटू रविदास की कनपट्टी में एक गोली व बांह में एक गोली मार फरार हो गये.
गोली की आवाज सुन उसकी पत्नी सुनीता देवी अपने कमरे से निकली तो अपने पति को तड़पते देख पास के एक दूसरे मकान में रहे अपने जेठ विनय रविदास को घटना की सूचना दी. मौके पर विनय रविदास पहुंचा तो अपने भाई बिलटू रविदास को मृत पाया. सूचना पाकर एसडीपीओ सोनू कुमार राय व थानाध्यक्ष शंभू यादव दलबल के साथ मौके पर पहुंचे.
पत्नी ने पांच पर दर्ज करायी नामजद प्राथमिकी
सुनीता देवी ने गांव के मथुरा रविदास, अशोक रविदास व मुसाफिर रविदास और नौबतपुर थाना के करंजा गांव के सूरज पासवान व पिपलावां गांव के नंदलाल पासवान के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी है.
बताया जाता है कि फिलहाल सभी आरोपित फरार हैं. बिलटू रविदास की पत्नी सुनीता देवी द्वारा दर्ज कराई गई प्राथमिकी के मुताबिक उसके पति की हत्या बदले की कारवाई में की गयी है. बताया जाता है कि तिसखोरा गांव के मथुरा रविदास के सहोदर योगेंद्र रविदास की हत्या वर्ष 2005 में गांव में ही गोली मार कर कर दी गयी थी. इस मामले में बिलटू रविदास व उसका बड़ा भाई विनय रविदास आरोपित थे.
योगेंद्र रविदास की हत्या के मामले में दोनों जेल गये थे. इस मामले में बिलटू को तीन साल की सजा व विनय को आजीवन कारावास की सजा मिली थी. बिलटू कुछ माह पूर्व ही सजा काट घर लौटा था, जबकि विनय पेरौल पर था. पुलिस बिलटू रविदास की हत्या के मामले में उसकी पत्नी सुनीता देवी द्वारा दर्ज प्राथमिकी के अनुसार तो जांच कर ही रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें