31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

16 से पूरे शहर में अतिक्रमण हटाने का मेगा अभियान

अभियान चलाया जायेगा. इसमें सरकारी विभाग एक साथ सड़कों से अतिक्रमण हटाने के अभियान में उतरेंगे. लक्ष्य है कि पूरे शहर को 31 अगस्त पर अतिक्रमण से मुक्त कर दिया जाये. सोमवार को प्रमंडलीय आयुक्त आनंद किशोर व पुलिस महानिरीक्षक नैय्यर हसनैन खान ने सभी विभाग के आला अफसरों के साथ बैठक कर संयुक्त कार्ययोजना […]

अभियान चलाया जायेगा. इसमें सरकारी विभाग एक साथ सड़कों से अतिक्रमण हटाने के अभियान में उतरेंगे. लक्ष्य है कि पूरे शहर को 31 अगस्त पर अतिक्रमण से मुक्त कर दिया जाये. सोमवार को प्रमंडलीय आयुक्त आनंद किशोर व पुलिस महानिरीक्षक नैय्यर हसनैन खान ने सभी विभाग के आला अफसरों के साथ बैठक कर संयुक्त कार्ययोजना फाइनल की.
आठ जगहों पर विशेष रहेगी नजर
अतिक्रमण हटाने के लिए शहर
में आठ जगहों पर विशेष प्रमुखता में
रखा गया. इसमें बोरिंग कैनाल रोड (राजापुर पुल से हड़ताली मोड़ तक), बोरिंग रोड (बोरिंग रोड चौराहा से पाटलिपुत्र मोड़ तक),बेली रोड (हड़ताली मोड़ से जगदेव पथ तक), स्टेशन रोड (सीडीए बिल्डिंग से जीपीओ गोलंबर तक), अशोक राजपथ (बीएन कॉलेज से साईंस कॉलेज तक), कदमकुआं, कंकड़बाग रोड, बाईपास रोड हैं.
मुनादी कर किया जायेगा जागरूक
अतिक्रमण हटाने के लिए प्रमंडलीय आयुक्त ने नगर निगम के विभिन्न अंचलों को टीम गठित करने के निर्देश दिये हैं. उन्होंने कहा कि इस दौरान माइक से मुनादी कर लोगों को 15 अगस्त तक अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिये हैं. यदि वे स्वयं निर्धारित अवधि में अतिक्रमण नहीं हटायेंगे तो जिला प्रशासन द्वारा उनके सामग्रियों को जब्त कर लिया जायेगा एवं सुसंगत धाराओं के तहत उनसे अर्थ दंड की वसूली की जायेगी तथा उनके खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज की जायेगी. यदि सड़कों पर निर्माण सामग्री पायी गयी, तो निर्माण सामग्री को नियमानुसार जब्त करते हुए नगर आयुक्त द्वारा नियमानुसार मकान के नक्शा को रध करने की कार्रवाई की जायेगी. पटना नगर निगम क्षेत्र में नूतन राजधानी अंचल के लिए 04 (चार) टीम का गठन किया गया है, जिसमें बांकीपुर अंचल, पटना नगर निगम के लिए 02 (दो) टीम, कंकड़बाग अंचल के लिए 02 (दो) टीम एवं पटना सिटी अंचल के लिए 02 (दो) टीम विशेष अभियान टीम का गठन किया गया है.
कोलकाता/पटना. राज्य पुलिस की सीआइडी की टीम ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए झारखंड के तीन कुख्यात कांट्रैक्ट किलर को दुर्गापुर से गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों के नाम रवि चौरसिया (47), निवासी : साकची, जमशेदपुर, अजीत सिंह (38), निवासी : डेकुलू, पटना और जीतेंद्र कुमार (26) निवासी : छोटा गोविंदपुर, झारखंड के रहनेवाले हैं. तीनों को दुर्गापुर में एक मामले में गिरफ्तार किया गया है. तीनों के पास से दो रिवॉल्वर, दो राउंड कारतूस और 280 ग्राम हेरोइन मिली है.
प्राथमिक पूछताछ में पता चला कि तीनों कुख्यात कांट्रैक्ट किलर हैं. बिहार व झारखंड में कई रंगदारी, हत्या व अपहरण के मामले में वे पुलिस के खाते में वांटेड हैं. हाल ही में जमशेदपुर में दीपक प्रसाद नामक एक ट्रक चालक के कत्ल के मामले में भी तीनों शामिल थे. बिहार व झारखंड में
अपराधिक वारदातों को अंजाम देने के बाद वे दुर्गापुर में आकर छुपे थे. यहां भी इसी दौरान एक वारदात को अंजाम देकर वे दूसरी जगह भागने की फिराक में थे. इसके पहले तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया. तीनों से पूछताछ हो रही है. तीनों के गिरफ्तारी की सूचना झारखंड व बिहार पुलिस को भी दे दी गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें