26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

छात्रों व शिक्षकों की उपस्थिति पर राजभवन की नजर

पटना : राजभवन द्वारा मोबाइल एप के माध्यम से बीएड कॉलेजों की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए बीएड पोस्ट नामक मोबाइल एप को विकसित किया गया है. राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र, राज्यपाल सचिवालय के तकनीकी निदेशक विजय कुमार ने शनिवार को आर्यभट ज्ञान विश्वविद्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में यह जानकारी दी. उन्होंने मोबाइल […]

पटना : राजभवन द्वारा मोबाइल एप के माध्यम से बीएड कॉलेजों की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए बीएड पोस्ट नामक मोबाइल एप को विकसित किया गया है. राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र, राज्यपाल सचिवालय के तकनीकी निदेशक विजय कुमार ने शनिवार को आर्यभट ज्ञान विश्वविद्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में यह जानकारी दी.
उन्होंने मोबाइल एप के बारे में सभी तरह की जानकारियों के बारे में भी बताया. विजय कुमार ने कहा कि अब इस एप के माध्यम से संबंधित कॉलेज और वर्ग संचालन के लोकेशन की जानकारी मिलेगी. नये सत्र से बीएड कॉलेज के छात्रों व शिक्षकों की उपस्थिति पर राजभवन सीधे नजर रखेगा. इस मौके पर ओएसडी (परीक्षा) ई रामजी सिंह, डीन डॉ ज्ञानदेव मणि त्रिपाठी, सभी बीएड कॉलेज के प्राचार्य व उनके कंप्यूटर ऑपरेटर उपस्थित थे.
देना होगा अपडेट : विजय कुमार ने सभी को इस एप के इस्तेमाल में आ रही तकनीकी दिक्कतों पर एक-एक कर सभी के प्रश्नों का जवाब दिया. उन्होंने बताया कि अभी इस एप पर प्रत्येक 15 दिनों में कॉलेद की गतिविधियों का अपडेट देना है. इसमें फोटो के साथ अटेंडेंस भी भेजना होगा. वहीं ओएसडी (परीक्षा) ई रामजी सिंह ने बताया कि इस एप के माध्यम से गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को बढ़ावा देना है.
राजभवन का उद्देश्य बिहार और देश के भावी निर्माताओं को एक योग्य शिक्षक देना है. बीएड के छात्र-छात्राओं को अब हर हाल में 80 प्रतिशत से अधिक उपस्थिति देनी होगी.यूजर फ्रेंडली है एप : डीन डॉ ज्ञानदेव मणि त्रिपाठी ने कहा कि यह बहुत ही यूजर फ्रेंडली एप है. इससे विवि के सभी कॉलेज के क्रियाकलापों पर नजर रखी जा सकती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें