37.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

नियोजन मेले में कम उपस्थिति पर श्रम मंत्री नाराज

पटना : राज्य के श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा जिला स्तरीय नियोजन मेले में कम संख्या में नियोजकों/प्रतिभागियों द्वारा भाग लिए जाने पर नाराजगी जतायी है. उन्होंने विभागीय पदाधिकारियों को आयोजित मेले का स्थानीय स्तर पर प्रचार–प्रसार, होडिंग, पैंपलेट एवं समाचार पत्रों के माध्यम से प्रचार–प्रसार का निर्देश दिया है. उन्होंने कहा कि वैसे […]

पटना : राज्य के श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा जिला स्तरीय नियोजन मेले में कम संख्या में नियोजकों/प्रतिभागियों द्वारा भाग लिए जाने पर नाराजगी जतायी है. उन्होंने विभागीय पदाधिकारियों को आयोजित मेले का स्थानीय स्तर पर प्रचार–प्रसार, होडिंग, पैंपलेट एवं समाचार पत्रों के माध्यम से प्रचार–प्रसार का निर्देश दिया है.
उन्होंने कहा कि वैसे नियोजक जो मेला में हिस्सा लेना चाहते हैं उन्हें निबंधित करते हुए मेला में आमंत्रित किया जाये. आयोजित मेले में कोताही बरतने वाले एवं मात्र खानापूर्ति करने पर संबंधित पदाधिकारियों के विरूद्ध आवश्यक कार्रवाई भी होगी. मंत्री शनिवार को अबतक आयोजित नियोजन सह व्यवसायिक मार्गदर्शन मेला में नियोजकों एवं प्रतिभागियों के भाग लेने की समीक्षा कर रहे थे.
श्रम संसाधन विभाग की ओर से राज्य के सभी जिलों में दो एवं प्रमंडल स्तर पर तीन दिवसीय नियोजन सह व्यावसायिक मार्गदर्शन मेला का आयोजन करता है. पूर्णिया में 28 से 30 जुलाई तक प्रमंडल स्तरीय नियोजन मेला आयोजित किया जा रहा है जिसमें राष्ट्रीय स्तर के आयोजकों को भाग लेने हेतु आमंत्रित किया गया है.
मंत्री इस मेला में मोजूद रहेंगे. बैठक में मंत्री ने प्रमंडल स्तरीय मेला सहित आगामी सभी नियोजन मेलों में युवाओं को स्वरोजगार के प्रति जागरूक करने एवं स्वरोजगार में रुचि रखने वाले युवाओं के मार्गदर्शन हेतु मेला में एक स्वरोजगार हेतु काउंटर खोलने एवं बेरोजगार युवाओं को राज्य एवं केंद्र सरकार द्वारा संचालित प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना एवं राज्य कौशल विकास योजना की जानकारी देने हेतु काउंटर खोलने का निर्देश दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें