30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : 1000 अभ्यर्थियों ने पूरी की प्रक्रिया

पटना : बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा (बीसीईसीई)-2018 द्वारा पीसीएम ग्रुप के अभ्यर्थियों के लिए अहम च्वाइस फिल की प्रक्रिया के दौरान पीसीएम (फिजिक्स, केमिस्ट्री और मैथमेटिक्स) ग्रुप के करीब एक हजार अभ्यर्थियों ने ई-काउंसेलिंग के माध्यम से शुक्रवार को च्वाइस फिल किया. ज्ञात हो कि सूबे के राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज के अलावा अन्य निजी […]

पटना : बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा (बीसीईसीई)-2018 द्वारा पीसीएम ग्रुप के अभ्यर्थियों के लिए अहम च्वाइस फिल की प्रक्रिया के दौरान पीसीएम (फिजिक्स, केमिस्ट्री और मैथमेटिक्स) ग्रुप के करीब एक हजार अभ्यर्थियों ने ई-काउंसेलिंग के माध्यम से शुक्रवार को च्वाइस फिल किया. ज्ञात हो कि सूबे के राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज के अलावा अन्य निजी इंजीनियरिंग कॉलेज तथा संजय गांधी गव्य तकनीकी संस्थान की 4856 सीटों पर ई-काउंसेलिंग द्वारा इस साल नामांकन होना है.
मेधा सूची में शामिल 11,228 उम्मीदवार प्राथमिकता के अनुसार संस्थान, कोटि तथा पाठ्यक्रमवार चयनित विकल्पों की सूची वेबसाइट बीसीईसीई के आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध लिंक पर 25 जुलाई तक स्वीकार किये जायेंगे. ई-काउंसेलिंग की पूरी प्रक्रिया को बीसीईसीई की वेबसाइट पर अपलोड कर दी गयी है. 25 जुलाई के बाद च्वाइस स्वीकार नहीं किये जायेंगे. 28 जुलाई को पहले राउंड की सीट अलाॅटमेंट लिस्ट जारी होगी.
इन तिथियों का रखें ध्यान
4 को दूसरे तथा 10 अगस्त को तीसरे राउंड का सीट अलाॅटमेंट की घोषणा होगी.
महत्वपूर्ण तिथियां
अंतिम तिथि : 25 जुलाई
पहले राउंड की सीट अलाॅटमेंट :
28 जुलाई
रिपोर्टिंग : 29 से एक अगस्त
दूसरे राउंड का सीट अलाटमेंट :
4 अगस्त
रिपोर्टिंग : 5 से 8 अगस्त
तीसरे राउंड का अलाटमेंट :
10 अगस्त
रिपोर्टिंग : 11 से 15 अगस्त
पटना. जेडी वीमेंस कॉलेज में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गयी है. छात्राएं अपना नामांकन 24 जुलाई तक कर सकती हैं. गुरुवार को हिंदी में 13, इंग्लिश में 38, साइकोलॉजी में 32, पॉलिटिकल साइंस में 33 और म्यूजिक में दो छात्राओं ने अपना नामांकन करवाया. एडमिशन इंचार्ज डॉ रेखा मिश्रा ने बताया कि कॉलेज की नयी प्राचार्या डॉ पूनम ने फीस को कम कर दिया है. उन्होंने बताया कि इससे पहले कॉलेज में नामांकन के लिए छात्राओं से प्रैक्टिकल के साथ 3000 रुपये और विद आउट प्रैक्टिकल 2800 रुपये लिये जाते थे. लेकिन, अब प्राचार्या ने इसे 1100 रुपये विद प्रैक्टिकल और 900 रुपये विद आउट प्रैक्टिकल कर दिया है.
पटना : पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के अंतर्गत आने वाले कॉलेजों में नामांकन का दौर शुरू को चुका है. श्री अरविंद महिला कॉलेज में भी छात्राएं अपना नामांकन कराने के लिए सुबह से ही कॉलेज के काउंटर पर मौजूद रही. सभी अपने-अपने पसंद के विषय मेें नामांकन के लिए अपनी-अपनी पारी का इंतजार करती दिखी. छात्राओं को अपना नामांकन 24 जुलाई तक ले लेना है. अभी कॉलेज में बीए, बीकॉम और बीएएसी की लिस्ट जारी की गयी है जिसमें छात्राओं को अपना नामांकन लेना है. शुक्रवार को आर्ट्स में 20, बीएससी में 7 और बीकॉम में 16 छात्राओं का नामांकन हो चुका है. कल भी छात्राएं अपना नामांकन कराने आयेंगी साथ उन्हें अपने साथ मार्क्स शीट की कॉपी, सीएलसी और कास्ट सर्टिफिकेट लाना होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें