27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : नियमित फॉगिंग को लेकर समिति गठित

पटना : निगम क्षेत्र के वार्डों में मच्छर मारने की दवाओं का छिड़काव और निगरानी नियमित हो, ताकि निगम क्षेत्र में डेंगू, चिकनगुनिया और अन्य बीमारियां न फैलें. इसको लेकर नगर आयुक्त अनुपम कुमार सुमन ने फॉगिंग को लेकर समिति गठित की है. समिति का अध्यक्ष नगर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी को बनाया गया है और […]

पटना : निगम क्षेत्र के वार्डों में मच्छर मारने की दवाओं का छिड़काव और निगरानी नियमित हो, ताकि निगम क्षेत्र में डेंगू, चिकनगुनिया और अन्य बीमारियां न फैलें. इसको लेकर नगर आयुक्त अनुपम कुमार सुमन ने फॉगिंग को लेकर समिति गठित की है.
समिति का अध्यक्ष नगर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी को बनाया गया है और सदस्य के रूप में चारों अंचलों के सिटी मैनेजर काम करेंगे. नगर आयुक्त ने समिति को जिम्मेदारी दी है कि चारों अंचलों के एक-एक वार्ड में नियमित मच्छर मारने की दवाओं का छिड़काव सुनिश्चित कराने के साथ हर सप्ताह रिपोर्ट मुहैया करायेंगे.
समिति की अनुशंसा पर खरीदी जायेंगी मशीनें : वर्तमान में चारों अंचलों में 10 बड़ी फॉगिंग मशीनें हैं. इन मशीनों के सहारे 75 वार्डों में रोटेशन के आधार पर फॉगिंग करायी जा रही है, जो पर्याप्त नहीं है.
अब समिति को निर्देश दिया गया है कि अंचल स्तर पर कितनी फॉगिंग मशीनों की जरूरत है और कितनी मशीनें कार्यरत हैं, इसका आकलन करना है. खरीदी जाने वाली मशीनों की अनुशंसा की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें