27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शिक्षक की कुदाल से गला काट हत्या

हत्या का कारण नहीं हो पाया स्पष्ट, कई नजदीकी पुलिस के रडार पर सम्यागढ़ ओपी के मालपुर गांव की घटना मोकामा : सम्यागढ़ ओपी के मालपुर में मंगलवार की देर रात अपराधियों ने शिक्षक सुजीत कुमार (23 ) की कुदाल से गला काट हत्या कर दी. मृतक रामजोत यादव का पुत्र था. घटना का कारण […]

हत्या का कारण नहीं हो पाया स्पष्ट, कई नजदीकी पुलिस के रडार पर
सम्यागढ़ ओपी के मालपुर गांव की घटना
मोकामा : सम्यागढ़ ओपी के मालपुर में मंगलवार की देर रात अपराधियों ने शिक्षक सुजीत कुमार (23 ) की कुदाल से गला काट हत्या कर दी. मृतक रामजोत यादव का पुत्र था. घटना का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है. शिक्षक दलान के कमरे में अकेले सो रहे थे इसी का फायदा उठाकर अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया.
प्राप्त जानकारी के मुताबिक बुधवार की अहले सुबह मृतक के पिता पशु को चारा देने दलान पहुंचे थे. वहीं, कमरे में बेटे की लाश देखकर सन्न रह गये.
थोड़ी ही देर में गांव में शिक्षक की हत्या की खबर फैल गयी. देखते -देखते घटनास्थल पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गयी. बाद में सम्यागढ़ ओपी व घोसवरी थाने की पुलिस ने पहुंच शव को कब्जे में ले लिया. दलान की छत पर परिवार के चार–पांच सदस्य और सो रहे थे, लेकिन उन्हें घटना की भनक तक नहीं लगी.
हालांकि, बदमाशों ने छत की सीढ़ी का दरवाजा भी बंद कर दिया था, ताकि छत पर सो रहे लोगों को मौके पर पहुंचने से रोका जा सके. इस संबंध में सम्यागढ़ ओपी प्रभारी केएन राम ने बताया कि घटनास्थल से साक्ष्य जुटाया गया है. परिजन किसी से दुश्मनी से इन्कार कर रहे हैं, लेकिन हत्या की गुत्थी जल्द ही सुलझा ली जायेगी.
तुरुप का पत्ता साबित होगा कुदाल : शिक्षक की हत्या में इस्तेमाल कुदाल तुरुप का पत्ता साबित होगा. घटनास्थल से कुदाल जब्त कर लिया गया है.
पुलिस की मानें तो हत्या के पीछे किसी नजदीकी का हाथ हो सकता है. जिस कुदाल से शिक्षक का गला काटा गया वह दलान के एक कोने में ही पड़ा रहता था. यह भी बताया जा रहा है कि तीन दिन पहले कुदाल की धार को तेज कराया गया था.
कयास लग रहा है कि हत्यारों को दलान की स्थिति का पता रहा होगा. फिलहाल पुलिस हत्या के विभिन्न पहलुओं पर छानबीन कर रही है. शिक्षक के कई नजदीकी लोग पुलिस के रडार पर हैं. पुलिस सूत्रों की मानें तो परिवार के सदस्यों को हिरासत में लिया जा सकता है.
मोकामा घाट स्थित ट्रेनिंग कॉलेज में प्रशिक्षण ले रहे थे शिक्षक
ग्रामीणों ने बताया कि शिक्षक चार भाइयों में दूसरे नंबर पर थे. वह बचपन से ही बिहारशरीफ में रहकर पढ़ाई की. बाद में टीईटी परीक्षा पास कर शिक्षक की नौकरी हासिल की. फिलहाल वह मोकामा घाट स्थित ट्रेनिंग कॉलेज में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे थे.
22 जुलाई को होनी थी शादी
शिक्षक की 22 जुलाई को शादी तय थी. परिवार के लोग बरात जाने की तैयारी में जुटे थे. बुधवार से घर में मंगल गीत शुरू होने वाला था. इसकी जानकारी मिलने पर वधू पक्ष के लोग भी बेसुध हो गये. सबसे खराब हाल गोसांईं गांव निवासी लड़की के पिता अर्जुन यादव का था. वर की मौत की खबर का पहले तो उन्हें यकीन नहीं हुआ. वे दौड़ते-भागते मालुपर गांव पहुंचे.
वहीं शिक्षक के शव को देखते ही विलाप करने लगे. गांव के लोग परिजनों के साथ लड़की के पिता को भी ढांढस बंधाने में जुटे थे. इधर, मां मंजू देवी पुत्र की मौत की खबर से सुध- बुध खो बैठी. वह बार–बार अचेत हो रही थी. मृतक के पिता व दादा दलान के एक कोने में गुमसुम बैठे थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें