26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : दवा दुकानदार को गोलियों से भून डाला, मौत

घर लौटते वक्त बाइक सवार अपराधियों ने दिया घटना को अंजाम पटना/नौबतपुर : नौबतपुर बाजार में थाने से महज पांच सौ गज की दूरी पर बुधवार की रात 9.30 बजे अपराधियों ने रागिनी मेडिकल हॉल के दवा दुकानदार प्रदीप उर्फ दीपू कुमार (45 वर्ष) की गोली मार कर हत्या कर दी. अचानक हुई गोलीबारी के […]

घर लौटते वक्त बाइक सवार अपराधियों ने दिया घटना को अंजाम
पटना/नौबतपुर : नौबतपुर बाजार में थाने से महज पांच सौ गज की दूरी पर बुधवार की रात 9.30 बजे अपराधियों ने रागिनी मेडिकल हॉल के दवा दुकानदार प्रदीप उर्फ दीपू कुमार (45 वर्ष) की गोली मार कर हत्या कर दी. अचानक हुई गोलीबारी के बाद बाजार में अफरातफरी का माहौल कायम हो गया.
घटना को अंजाम देकर अपराधी निकल भागने में सफल रहे. बताया जाता है कि तीन-चार की संख्या में पहले से इंतजार कर रहे बाइक सवार अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया है. अपराधियों ने दुकानदार को पांच गोलियां मारी हैं. इसके कारण उनकी मौत घटनास्थल पर ही हो गयी थी. फिलहाल घटना का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है.
दूसरी ओर, एसएसपी मनु महाराज ने तुरंत ही मामले का पर्दाफाश करने के लिए एसआईटी का गठन कर दिया है. कई पुलिस अधिकारी नौबतपुर पहुंच चुके थे और छानबीन में जुटे थे. देर रात दो लोगों को हिरासत में लिया गया है और पूछताछ की जा रही है. एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि एसआईटी का गठन कर दिया गया है और घटना के कारणों के संबंध में छानबीन की जा रही है.
पत्नी की हालत खराब
मौत की खबर मिलते ही पत्नी की हालत काफी खराब हो गयी. दीपू के दो बेटे व एक बेटी है. मुहल्ले के लोगों व परिजनों ने किसी तरह पत्नी को संभाला. उनके पिता विजय प्रसाद भी दवा दुकान ही चलाते हैं. वे भी घटना की जानकारी मिलने पर तुरंत ही भागते-भागते घर पहुंचे.
लाश के साथ दुकान के सामने एनएच 98 को किया जाम
प्रदीप उर्फ दीपू की हत्या से आक्रोशित दुकानदारों व मृतक के परिजनों ने नौबतपुर बाजार में एनएच 98 त्रिमुहानी को देर रात जाम कर दिया.
इससे इस मार्ग पर वाहनों का परिचालन ठप हो गया. पुलिस प्रशासन के खिलाफ लोग नारेबाजी कर रहे थे. समाचार लिखे जाने तक देर रात पुलिस का कोई भी बड़ा पदाधिकारी मौके पर नहीं पहुंच पाया है. सड़क जाम नहीं हट पाया था. स्थानीय पुलिस मौके पर लोगों को समझाने का प्रयास कर रही थी.
नौबतपुर फिर हुआ गर्म
नौबतपुर इन दिनों काफी शांत चल रहा था. नौबतपुर में पुलिस लगातार सघन अभियान चला रखी थी और कुख्यात मनोज सिंह, माणिक सिंह, विकास सिंह गिरोह के कई सदस्यों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी थी. विकास सिंह को भी गिरफ्तार किया जा चुका है. हालांकि मनोज सिंह फरार है.
मनोज सिंह का नाम बिहटा व नौबतपुर के व्यवसायियों से रंगदारी के मामले में आने के बाद पुलिस ने दबिश दी तो वह फरार हो गया. पुलिस की लगातार कार्रवाई से अपराधी वहां से पलायन कर चुके थे. लेकिन अचानक ही शांत नौबतपुर में एक बार फिर से अपराधियों ने हत्या की घटना को अंजाम देकर इलाके को गर्म कर दिया है.
फुटेज खंगाल रही पुलिस
दवा दुकानदार दीपू कुमार प्रतिदिन की तरह रात नौ बजे अपनी दुकान को बंद कर घर जा रहे थे. इसी बीच बाजार से थोड़ी दूर पर स्थित गली में प्रवेश किया तो बिजली गुल हो गयी. इसके बाद उन पर ताबड़तोड़ फायरिंग की गयी. अपराधियों ने आधा दर्जन से अधिक राउंड फायर किया. लोग जब तक समझते तब तक अपराधी बाइक पर सवार हो कर निकल चुके थे.
संभवत: अपराधी दीपू कुमार को पहले से जानते थे और उन्हें यह भी जानकारी थी कि वह दुकान बंद करके इसी गली से अपने घर की ओर निकलेंगे. दूसरी ओर ,गोली की आवाज सुन कर स्थानीय लोग पहुंचे तो दीपू कुमार को खून से लथपथ पाया.
दीपू को सभी लोग पहचानते थे तो तुरंत ही उनके परिजनों को घटना की जानकारी दी गयी. इसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया. लेकिन चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. इसके साथ ही नौबतपुर इलाके में सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है और जगह-जगह वाहन चेकिंग की जाने लगी.
इस घटना के बाद व्यवसायियों में दहशत व्याप्त हो चुकी थी. दीपू का पूरा परिवार दवा के व्यवसाय से जुड़ा हुआ है. नौबतपुर से पटना तक इनकी दवा की कई दुकानें हैं और प्रतिष्ठित दवा व्यवसायियों में जाने जाते थे. इस घटना को किन अपराधियों ने अंजाम दिया या कारण क्या है, इसका खुलासा नहीं हो पाया है.
स्थानीय पुलिस सीसीटीवी कैमरा का वीडियो फुटेज खंगाल रही है. सूत्रों के अनुसार यह चर्चा थी कि दीपू का काफी दिनों पहले कुख्यात लूलन शर्मा से विवाद हुआ था. हालांकि लूलन शर्मा की मौत हो चुकी है. इसके अलावा किसी और विवाद की जानकारी फिलहाल किसी के पास नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें