31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहटा के कुख्यात माणिक गिरोह के दो शातिर पकड़ाये

हथियार के साथ अपनी तस्वीर सोशल मीडिया पर डाल बनना चाहते थे डॉन पकड़ा गया रवि जबलपुर में एलएंडटी कंपनी में है इंजीनियर पटना : अपराध पर लगाम लगाने की कवायद में जुटी पटना पुलिस को रविवार को फिर से बिहटा में सफलता मिली. बिहटा में सक्रिय कुख्यात माणिक सिंह गिरोह के दो शातिरों रवि […]

हथियार के साथ अपनी तस्वीर सोशल मीडिया पर डाल बनना चाहते थे डॉन
पकड़ा गया रवि जबलपुर में एलएंडटी कंपनी में है इंजीनियर
पटना : अपराध पर लगाम लगाने की कवायद में जुटी पटना पुलिस को रविवार को फिर से बिहटा में सफलता मिली. बिहटा में सक्रिय कुख्यात माणिक सिंह गिरोह के दो शातिरों रवि सिंह व अजीत कुमार को पुलिस ने पैनाल इलाके से गिरफ्तार कर लिया. दोनाें बिहटा के पैनाल इलाके के ही रहने वाले हैं. इन दोनों के पास से दो पिस्टल, चार कारतूस व दो मोबाइल फोन बरामद किया गया है.
इलाके में चला रहे थे गैंग ऑफ पैनाल : पकड़ा गया रवि सिंह एलएंडटी कंपनी जबलपुर में इंजीनियर के पद पर कार्यरत है. इसने दिल्ली के एनएचआईटी कॉलेज से 2011-15 में सिविल इंजीनियरिंग में पढ़ाई की थी.
रवि व अजीत मिल कर पैनाल इलाके में गैंग ऑफ पैनाल भी चला रहे थे. रवि बिहटा व उसके आसपास के इलाके में अपराध की घटना को अंजाम देता और फिर पुलिस की दबिश बढ़ती तो जबलपुर भाग जाता. एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि दाेनों ही माणिक सिंह गिरोह के शातिर सदस्य हैं और कई घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं.
बनना चाहते थे डॉन : दोनों ही हथियारों के साथ अपनी फोटो को सोशल मीडिया पर डालते थे और दहशत फैला कर डॉन बनने की चाहत रखते थे. लेकिन, उन दोनों को यह जानकारी नहीं थी कि पुलिस सोशल मीडिया पर भी लगातार अपनी नजर बनाये हुए है. इसके माध्यम से ही पुलिस को कई अपराधियों को पकड़ने में सफलता भी मिली है.
पुलिस ने दोनों की तस्वीर सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त की थी और फिर जानकारी ली गयी तो दोनों कुख्यात माणिक सिंह गिरोह के सक्रिय सदस्य निकले. हालांकि माणिक सिंह अभी भी फरार है. बिहटा में सक्रिय सभी गिरोहों के सरगना को पटना पुलिस सलाखों के भीतर भेज चुकी है, लेकिन अभी भी मनोज सिंह फरार है. पवन चौधरी, अमित सिंह, विकास सिंह पूर्व में ही गिरफ्तार किये जा चुके हैं.
कई घटनाओं को दिया है अंजाम : पुलिस के अनुसार रवि व अजित ने अपने गिरोह के सरगना माणिक सिंह के इशारे पर बिहटा बाजार, कन्हौली बाजार, सदीसोपुर और इसके आसपास के इलाके में दशहत का माहौल कायम कर रखा था. पुलिस भी लगातार माणिक सिंह गिरोह के पीछे लगी थी. इसी बीच पुलिस को जानकारी मिली कि बिहटा के पैनाल के पास कुछ अपराधी जुटे हैं. सूचना मिलते ही पुलिस ने घेराबंदी कर अजीत व रवि को गिरफ्तार कर लिया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें