30.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

किसी का वेतन रुका तो किसी को देना होगा जवाब

सात निश्चय बैठक में नहीं आये अधिकारी पटना : जिलाधिकारी कुमार रवि की अध्यक्षता में समाहरणालय स्थित कार्यालय कक्ष में सरकार के सात निश्चय की योजनाओं की समीक्षा बैठक संपन्न हुई. बैठक में जिलाधिकारी ने सात निश्चय योजना के समीक्षा बैठक में जिला नियोजन पदाधिकारी सुबोध कुमार बैठक से अनुपस्थित रहने पर स्पष्टीकरण की मांग […]

सात निश्चय बैठक में नहीं आये अधिकारी

पटना : जिलाधिकारी कुमार रवि की अध्यक्षता में समाहरणालय स्थित कार्यालय कक्ष में सरकार के सात निश्चय की योजनाओं की समीक्षा बैठक संपन्न हुई. बैठक में जिलाधिकारी ने सात निश्चय योजना के समीक्षा बैठक में जिला नियोजन पदाधिकारी सुबोध कुमार बैठक से अनुपस्थित रहने पर स्पष्टीकरण की मांग करते हुए वेतन स्थगित करने का आदेश दिया है. जिलाधिकारी ने सभी अनुमंडल अधिकारियों को निर्देश दिया कि प्रखंड स्तर पर लगाये जा रहे सात निश्चय योजना के एक निश्चय आर्थिक हाल युवाओं का बल योजना के कैंप की सफलता के लिए कैंप का अनुश्रवण करें. उन्होंने कहा कि प्रखंड विकास पदाधिकारी कैंप की पूर्व सूचना सभी सीडीपीओ, सभी आंगनबाड़ी सेविका-सहायिका सभी मुखिया, सभी सरपंच, सभी जनप्रतिनिधि एवं सभी प्रखंड अवस्थित विद्यालयों के प्राचार्यों को निश्चय रूप से भाग लेने के लिए दें. कैंप की सफलता पर सीआर लिखा जायेगा.
बैठक में प्रखंड विकास पदाधिकारी पंडारक द्वारा शिकायत की गयी कि जिला निबंधन सह परामर्श केंद्र के सहायक प्रबंधक रूना कुमारी से लाभुकों के निबंधन की सूचना मांगी गयी, लेकिन सूचना नहीं दी गयी.
एक दिसंबर तक हर घर लगातार मिले बिजली
डीएम ने बैठक में अधीक्षण अभियंता विद्युत को निर्देश दिया कि एक दिसंबर तक हर घर बिजली लगातार के लक्ष्य को पूरा करें. डीएम ने कहा कि हर घर नल का जल के लक्ष्य के विरुद्ध प्रगति नहीं हो पा रही है. कार्यपालक अभियंता लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण पश्चिमी द्वारा फरवरी से अप्रैल तक 158 एवं कार्यपालक अभियंता लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण पूर्वी के द्वारा मात्र 204 नल लगाया गया है. अभियंता लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण पूर्वी एवं पश्चिमी से स्पष्टीकरण देने की मांग की.डीएम ने निर्देश दिया कि हर 15 दिनों में हर घर नल का जल की पूर्ति के लिए प्रखंड विकास पदाधिकारियों की समीक्षा बैठक होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें