31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आॅनलाइन फॉर्म भरने में आ रही दिक्कत

लिंक फेल होने से काफी देर तक छात्रों को हुई परेशानी पीयू की ओर से दिया गया है हेल्पलाइन नंबर पटना : पीयू में एडमिशन के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरने में छात्रों को दिक्कत आ रही है. छात्रों ने लिंक फेल होने और कई तरह की समस्याओं के बारे में बताया. छात्र ऑनलाइन के […]

लिंक फेल होने से काफी देर तक छात्रों को हुई परेशानी

पीयू की ओर से दिया गया है हेल्पलाइन नंबर
पटना : पीयू में एडमिशन के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरने में छात्रों को दिक्कत आ रही है. छात्रों ने लिंक फेल होने और कई तरह की समस्याओं के बारे में बताया. छात्र ऑनलाइन के साथ ऑफलाइन फॉर्म की भी मांग कर रहे थे. छात्रों का कहना था कि ऑनलाइन एप्लीकेशन सुविधा के लिए है, लेकिन जो छात्र ऑफलाइन फॉर्म जमा करना चाहते हैं, उनके लिए भी व्यवस्था होनी चाहिए. हालांकि पीयू की ओर से एक हेल्पलाइन नंबर दिया गया है, जिस पर तकनीशियन द्वारा छात्रों को सहायता की जा रही है.
स्टूडेंट्स ने कहा-कई घंटों तक साइबर कैफे का काटना पड़ रहा है चक्कर
पटना विश्वविद्यालय के ऑनलाइन नामांकन में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, आज कई घंटों तक साइबर कैफे का चक्कर काटना पड़ रहा है, जिससे कोई दूसरा काम नहीं कर पा रहा हूं.
सोनू कुमार सिंह, पटना
पटना विश्वविद्यालय में एक भी कर्मचारी ऐसा नहीं है, जो सही जानकारी दे. इससे काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. किसी से पूछता हूं, तो वह टालमटोल करता है.
विक्रम कुमार, छात्र
ऑनलाइन सही है लेकिन साथ ही ऑफलाइन ऑप्शन भी होना चाहिए या फिर ऑनलाइन को ही बेहतर करने की जरूरत है. साइबर कैफे वाले मनमाने तरीके से पैसे वसूल करते है. छात्रों का पैसा फंसने का डर भी बना रहता है.
चंदन कुमार, छात्र
पटना विश्वविद्यालय के ऑनलाइन फॉर्म को भरते समय पांच ही छात्र एक एटीएम से पेमेंट कर सकते हैं. एक मोबाइल से सिर्फ एक छात्र अपना फॉर्म भर सकता है. यह काफी गलत है, इससे छात्रों में रोष है.
अंशुमान, छात्र संघ के पूर्व उपाध्यक्ष, पीयू
पिछले वर्ष भी हुई थी परेशानी
पिछले साल भी ऑनलाइन व्यवस्था के कारण छात्रों को कई तरह की परेशानियां हुई थीं. इसमें विवि की साइट का पता नहीं चलना, बार-बार लिंक फेल होना, पैसे कट जाने के बाद फिर से शुल्क लगना तथा साइबर कैफे संचालकों द्वारा छात्रों से मनमाने तरीके से पैसे ऐंठना आदि परेशानियां झेलनी पड़ी थी.
शुरुआत में है परेशानी
शुरुआत में कुछ दिक्कतों से इन्कार नहीं किया जा रहा सकता. जैसे-जैसे समस्याएं आयेंगी उनका हल भी किया जायेगा. विवि में छात्र अपनी समस्या को लेकर आ सकते हैं. हेल्पलाइन नंबर भी दिया गया है.
प्रो डॉली सिन्हा, प्रतिकुलपति, पीयू
हेल्पलाइन नंबर से मदद
एक एटीएम से पांच ट्रांजेक्शन ही कर सकते हैं, यह आरबीआई की गाइडलाइन है. एक फोन से एक ही छात्र फॉर्म भर सकते हैं. अगर दिक्कत है, तो छात्र हेल्पलाइन नंबर 8969327960 पर मुझसे बात कर सकते हैं. छात्रों की मदद की जायेगी.
आशुतोष, टेक्निकल सपोर्ट, पीयू वेबसाइट

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें