34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : गोलकपुर में अतिक्रमण हटा रही जेसीबी को फूंकने का प्रयास, पथराव, लाठीचार्ज

एनआईटी के पास अतिक्रमण हटाने गयी टीम पर हमला, सड़क जाम पटना : एनआईटी के पास गोलकपुर इलाके में अतिक्रमण हटाने गयी जिला प्रशासन की टीम पर लोगों ने हमला कर दिया. जेसीबी में भी तोड़-फोड़ करने के साथ ही आग के हवाले करने का प्रयास किया. इस दौरान लोगों ने पुलिस पर पथराव किया […]

एनआईटी के पास अतिक्रमण हटाने गयी टीम पर हमला, सड़क जाम
पटना : एनआईटी के पास गोलकपुर इलाके में अतिक्रमण हटाने गयी जिला प्रशासन की टीम पर लोगों ने हमला कर दिया. जेसीबी में भी तोड़-फोड़ करने के साथ ही आग के हवाले करने का प्रयास किया.
इस दौरान लोगों ने पुलिस पर पथराव किया और आगजनी कर गोलकपुर में सड़क भी जाम कर दिया. लोगों के उत्पाद को देख एक समय के लिए पुलिस को पीछे हटना पड़ा, लेकिन बाद में पुलिस के जवान फिर से पहुंचे और स्थिति को नियंत्रित करने के लिए लाठीचार्ज करते हुए उपद्रवियों को खदेड़ा. साथ ही कई लोगों को हिरासत में लिया गया. पथराव व लाठीचार्ज में दोनों पक्षों के कुछ लोगों को चोटें लगी है.
इस घटना के कारण दो घंटे तक इलाके में अफरा-तफरी का माहौल कायम रहा. इलाका पुलिस छावनी में तब्दील था और इलाके में पूरा सन्नाटा पसरा था. प्रशासन की कड़ी कार्रवाई को देखते हुए लोगों ने इलाके को खाली करने के लिए दो दिनों का समय मांगा, तो प्रशासन ने उन्हें मोहलत दे दी. मामले को लेकर पुलिस इलाके के सीसीटीवी कैमरे के वीडियो फुटेज के माध्यम से उपद्रवियों की पहचान कर रही है.
कई दिनों से चल रहा है गोलकपुर अतिक्रमण का विवादगोलकपुर इलाके में कई दिनों से अतिक्रमण का विवाद चल रहा है. इस अतिक्रमण को हटाने का प्रयास पहले भी पुलिस कर चुकी है. इस इलाके में अतिक्रमणकारियों ने पक्का मकान बना रखा है. इसके अलावा कई दुकानें भी हैं.
जिला प्रशासन की टीम पुलिस फोर्स के साथ जेसीबी को लेकर पहुंची तो लोगों ने कार्रवाई का विरोध करना शुरू कर दिया. जेसीबी की गाड़ी को आगे बढ़ने से रोक दिया और सड़क पर आगजनी कर जाम कर दिया. पुलिस ने समझाने का प्रयास किया तो वे लोग पुलिस से भिड़ गये और पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया. ईंट व पत्त्थर चारों तरफ से पुलिस पर फेंका गया. लोगों की काफी संख्या होने के कारण पुलिस पीछे हटी.
इसी बीच जेसीबी पर पथराव कर लोगों ने उसका शीशा फोड़ दिया. लोगों के उग्र होने के बाद जेसीबी का चालक भी गाड़ी छोड़ कर भाग गया. इसके बाद लोगों ने जेसीबी के अंदर रखे सारे सामान को निकाल कर बाहर फेंक दिया और आग लगाने का प्रयास करने लगे, लेकिन इसी बीच फिर से अतिरिक्त पुलिस बल बुला लिया गया और उपद्रवियों की खदेड़-खदेड़ कर पिटाई की गयी. पुलिस की काफी संख्या को देख कर स्थानीय लोग वहां से फरार हो गये और घर में केवल महिलाएं ही बची थीं. महिला पुलिस की टीम ने उन महिलाओं को भी पकड़ा और अपने साथ ले आयी.
जेसीबी तोड़ने और टीम पर हमला करने के संबंध में पीरबहोर थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है और उस इलाके के सीसीटीवी कैमरे के वीडियो फुटेज के माध्यम से पथराव और हंगामा करनेवाले लोगों की पहचान की जा रही है.
पीरबहोर थानाध्यक्ष गुलाम सरवर ने बताया कि लोगों ने जगह को खाली करने के लिए दो दिनों का समय मांगा है, जो उन्हें दे दिया गया है. उन्होंने कहा कि जेसीबी को आग के हवाले करने का प्रयास किया गया, जिसे समय रहते टीम ने रोक दिया और स्थिति को नियंत्रित कर लिया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें