36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नाराज किसानों ने बाजार समिति में जड़ा ताला

बिहटा : अधिकारियों की उदासीनता से क्षुब्ध होकर शुक्रवार को बिहटा के किसानों और पैक्स अध्यक्ष ने धान को जला कर बाजार समिति में तालाबंदी कर एक दिवसीय धरना दिया. बीते 13 मार्च को इंफोर्समेंट एवं सीएमआर गोदाम उपलब्ध करने के लिए व्यापार मंडल में बैठक कर इनलोगों ने सरकार को अल्टीमेटम दिया था. सुधीर […]

बिहटा : अधिकारियों की उदासीनता से क्षुब्ध होकर शुक्रवार को बिहटा के किसानों और पैक्स अध्यक्ष ने धान को जला कर बाजार समिति में तालाबंदी कर एक दिवसीय धरना दिया. बीते 13 मार्च को इंफोर्समेंट एवं सीएमआर गोदाम उपलब्ध करने के लिए व्यापार मंडल में बैठक कर इनलोगों ने सरकार को अल्टीमेटम दिया था. सुधीर कुमार की अध्यक्षता में पैक्सों के अध्यक्ष और किसानों ने आंदोलन का निर्णय लिया था.
इनका कहना है यहां का गोदाम भरा हुआ है. दीघा में चावल भेजने के लिए विभाग द्वारा सीएमआर काटने का आदेश नहीं दिया जा रहा है, जिसके कारण चावल नहीं लिया जा रहा है. पैक्सों का भुगतान भी अटका हुआ है. किसानों का बकाया पैसा नहीं मिल रहा है. धान की खरीदारी ठप है. इसके लिए दानापुर के अनुमंडल पदाधिकारी को सूचना दी गयी थी. प्रतिलिपि डीएम पटना,राज्य खाद्य निगम के जिला प्रबंधक, जिला सहकारिता पदाधिकारी,बीडीओ एवं सीओ को भेजी गयी थी. बिहटा में धान की खरीदारी नहीं होने से शुक्रवार को किसान नाराज हो गये. बिहटा बाजार समिति के मुख्य द्वार पर बड़ी संख्या में किसान एवं पैक्सों के अध्यक्षों ने गेट में ताला जड़ कर कामकाज को बंद करा दिया.
आंदोलनकारी एसएफसी द्वारा इंफोर्समेंट देने की मांग कर रहे थे. आंदोलन का नेतृत्व व्यापार मंडल अध्यक्ष सुधीर कुमार ,मनेर तेलपा पैक्स के अध्यक्ष रितेश कुमार, श्रीरापुर के दयनांद राय, अर्चित कुमार, मुकेश कुमार ,चंदन कुमार, नौबतपुर अध्यक्ष शैलेश कुमार ,आत्मा पालीगंज के अध्यक्ष रामजीत शर्मा तथा मसौढ़ा अध्यक्ष संजीव कुमार ने किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें