33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पटना : रामनवमी पर प्रशासन अलर्ट, सुरक्षा और सफाई से लेकर यातायात तक रहेगी नजर

जिलाधिकारी कुमार रवि ने की समीक्षा बैठक पटना : रामनवमी पर्व के अवसर पर हनुमान मंदिर पटना में विधि–व्यवस्था संधारण हेतु आवश्यक तैयारियों के संबंध में समीक्षात्मक बैठक हुई. जिलाधिकारी कुमार रवि की अध्यक्षता में महावीर मंदिर पदाधिकारी से लेकर पुलिस प्रशासन के अधिकारी मौजूद थे. इस दौरान जिलाधिकारी ने रामनवमी पर्व पर मंदिर से […]

जिलाधिकारी कुमार रवि ने की समीक्षा बैठक
पटना : रामनवमी पर्व के अवसर पर हनुमान मंदिर पटना में विधि–व्यवस्था संधारण हेतु आवश्यक तैयारियों के संबंध में समीक्षात्मक बैठक हुई. जिलाधिकारी कुमार रवि की अध्यक्षता में महावीर मंदिर पदाधिकारी से लेकर पुलिस प्रशासन के अधिकारी मौजूद थे.
इस दौरान जिलाधिकारी ने रामनवमी पर्व पर मंदिर से लेकर शहर में विधि व्यवस्था को निर्देश दिया कि महावीर मंदिर दर्शन हेतु 24 मार्च को संध्या 06 बजे से 25 मार्च को रात 09:30 बजे तक विधि–व्यवस्था के लिए पर्याप्त संख्या में दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति के अतिरिक्त मंदिर के सभी द्वारों सहित अंदर की व्यवस्था के संपूर्ण प्रभार में विशिष्ट अनुभाजन पदाधिकारी पंकज कुमार, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी मसौढ़ी सुरेन्द्र पंजियार को रात्रि 10:00 बजे से 06:30 बजे सुबह तक प्रतिनियुक्त किया गया.अवधेश राम निदेशक जिला ग्रामीण विकास अभिकरण एवं मनोज कुमार पांडेय अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी पालीगंज सुबह 06:00 बजे से कार्य समाप्ति तक प्रतिनियुक्त किया गया.
जिलाधिकारी ने नजारत उप समाहर्ता को निर्देश दिया कि न्यू मार्केट पटना स्थित मस्जिद के सामने मुख्य सड़क के ऊपरी फ्लाइंग की ओर, जीपीओ गोलम्बर एवं डाकबंगला चौराहा तथा वीर कुवंर सिंह पार्क में अस्थायी नियंत्रण कक्ष का निर्माण के साथ कुर्सी टेबुल के अतिरिक्त माईक की व्यवस्था करेंगे. जिला नियंत्रण कक्ष सहित पर्याप्त संख्या में वीडियोग्राफर की व्यवस्था करेंगे.
महावीर मंदिर परिसर के अंदर एवं बाहर मंदिर प्रबंधन द्वारा सी.सी.टी.वी. की व्यवस्था की जायेगी. इसके अलावे जी.पी.ओ. गोलंबर, वीर कुंवर सिंह पार्क, आर. ब्लॉक, डाकबंगला चौराहा एवं अन्य प्रमुख स्थानों पर सी.सी.टी.वी. की व्यवस्था नजारत उप समाहर्ता करेंगे.
यातायात एवं पार्किंग की व्यवस्था पुलिस अधीक्षक यातायात, मल्टी लेवल पार्किंग, बुद्धा स्मृति पार्क, मिलर स्कूल का मैदान, वीरचंन्द पटेल पथ का फ्लैंक के पास करेंगे. इन स्थलों पर वाहन पार्किंग के लिए पर्याप्त संख्या में यातायात पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति करेंगे. आम जन की जानकारी हेतु यातायात प्लान एवं पार्किंग स्थल इत्यादि की सूचना पुलिस अधीक्षक यातायात, समाचार पत्रों में ससमय देना सुनिश्चित करेंगे.
बनेगा अस्थायी चिकित्सा शिविर
सिविल सर्जन को निर्देश दिया कि मंदिर के पास उपयुक्त स्थल पर एक अस्थायी चिकित्सा शिविर स्थापित करेंगे जिसमें पहली बार कुशल चिकित्सकों के साथ पारा मेडिकल टीम की प्रतिनियुक्ति पर्याप्त जीवन रक्षक दवाओं सहित की जायेगी. बुद्ध स्मृति पार्क, जीपीओ गोलंबर, जिला नियंत्रण कक्ष में एक-एक एंबुलेंस की प्रतिनियुक्ति करेंगे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें