39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लोहा कारोबारी के यहां छापेमारी मिली करोड़ों रुपयों की गड़बड़ी

पटना में छह स्थानों के अलावा अलीगढ़ के एक व कोलकाता के छह स्थानों पर एक साथ रेड पटना : शहर के जाने-माने लोहा व्यवसायी के यहां आयकर विभाग की विशेष टीम ने गुरुवार को गहन छापेमारी की. अलीगढ़ लॉक प्राइवेट लिमिटेड और पियूष एंड एसोसिएशन नामक दो फर्म के आठ ठिकानों पर एक साथ […]

पटना में छह स्थानों के अलावा अलीगढ़ के एक व कोलकाता के छह स्थानों पर एक साथ रेड
पटना : शहर के जाने-माने लोहा व्यवसायी के यहां आयकर विभाग की विशेष टीम ने गुरुवार को गहन छापेमारी की. अलीगढ़ लॉक प्राइवेट लिमिटेड और पियूष एंड एसोसिएशन नामक दो फर्म के आठ ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की गयी. इन दोनों फॉर्म के मालिक पियुष नंदन और राकेश नंदन हैं.
पटना के छह स्थानों के अलावा अलीगढ़ (यूपी) के एक और कोलकाता के छह ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की गयी. पटना में जिन ठिकानों पर छापेमारी की गयी है, उसमें फ्रेजर रोड स्थित नंदन होटल, एक्जीबिशन रोड स्थित उनका दुकान और कार्यालय, पीरमुहानी में दो स्थानों, करमली चक, धनुकी मोड़ और नागेश्वर कॉलोनी में एक-एक स्थान पर छापेमारी की गयी.
दोपहर से शुरू हुई छापेमारी की यह प्रक्रिया देर रात तक जारी रही. इसकी संभावना शुक्रवार को भी जारी रहने की है. हालांकि अब तक की शुरुआती जांच में 30 करोड़ रुपये से ज्यादा की गड़बड़ी सामने आयी है.
इनके खाते और सामान के बुक रजिस्टर में बड़े स्तर पर हेराफेरी पकड़ी गयी है. इनकी गहन जांच चल रही है, ताकि यह स्पष्ट हो सके कि कुल कितने की गड़बड़ी की गयी है.
आयकर विभाग की रडार पर ये व्यापारी उसी समय से थे, जब नोटबंदी के बाद इन्होंने चार से पांच करोड़ रुपये अपने बैंक खातों में जमा करवा दिये थे. इसके बाद से इनके स्रोत और अन्य बातों की निरंतर जांच चल रही है. इनसे नोटिस जारी करके इन रुपये का कारण भी पूछा गया, लेकिन वे बताने में पूरी तरह से असमर्थ पाये गये. इसके बाद इनके खिलाफ यह सख्त कार्रवाई की गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें