37.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

नियोक्ताओं के माध्यम से बीमा योजना का लाभ

पटना : दुकान एवं प्रतिष्ठानों में काम करने वाले कामगारों को उनके नियोक्ताओं के माध्यम से प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना का लाभ दिलाया जायेगा. इससे लगभग 50 लाख से अधिक लोग लाभान्वित होंगे. यही नहीं, एनसीएस पोर्टल पर निबंधित सभी 18 साल के ऊपर के युवा भी पीएम सुरक्षा बीमा योजना से जुड़ेंगे. गुरुवार को […]

पटना : दुकान एवं प्रतिष्ठानों में काम करने वाले कामगारों को उनके नियोक्ताओं के माध्यम से प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना का लाभ दिलाया जायेगा.

इससे लगभग 50 लाख से अधिक लोग लाभान्वित होंगे. यही नहीं, एनसीएस पोर्टल पर निबंधित सभी 18 साल के ऊपर के युवा भी पीएम सुरक्षा बीमा योजना से जुड़ेंगे. गुरुवार को विधानसभा में श्रम संसाधन मंत्री विजय सिन्हा ने बजट प्रस्ताव पर राज्य सरकार का पक्ष रखते हुए ये बातें कहीं. उन्होंने कहा कि वर्तमान में बिहार भवन एवं अन्य सन्निर्माण कल्याण बोर्ड के तहत 8.3 लाख से अधिक श्रमिक निबंधित हैं.

वहीं दूसरी ओर, खाद्य व उपभोक्ता संरक्षण मंत्री मदन सहनी ने विधानसभा में अखतरुल इसलाम शाहीन के तारांकित प्रश्न के उत्तर में बताया कि बाइक से कहीं भी धान ढोने का कोई मामला प्रकाश में नहीं आया है. साल 2011 – 12 से साल 2013-14 तक जिन मिलरों ने चावल की आपूर्ति नहीं की. उनपर कार्रवाई की गयी. 1943 मिलरों के यहां चावल बकाया है. 1676 पर निलामपत्र वाद दायर किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें