26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तालाबों का होगा सौंदर्यीकरण, बनेगा वेंडिंग जोन

मसौढ़ी : मंगलवार को मसौढ़ी नगर पर्षद ने चार लाख रुपये के मुनाफे का अनुमानित बजट कुछ संशोधनों के साथ पारित कर दिया. इसमें दो करोड़ रुपये की लागत से नगर क्षेत्र के तालाब घाटों का सौंदर्यीकरण और वेंडिंग जोन का निर्माण किया जायेगा व पूरे नगर क्षेत्र की सड़कों पर सीसीटीवी लगेगा. मंगलवार को […]

मसौढ़ी : मंगलवार को मसौढ़ी नगर पर्षद ने चार लाख रुपये के मुनाफे का अनुमानित बजट कुछ संशोधनों के साथ पारित कर दिया. इसमें दो करोड़ रुपये की लागत से नगर क्षेत्र के तालाब घाटों का सौंदर्यीकरण और वेंडिंग जोन का निर्माण किया जायेगा व पूरे नगर क्षेत्र की सड़कों पर सीसीटीवी लगेगा. मंगलवार को नगर पर्षद कार्यालय के सभा कक्ष में आहूत बजट बैठक में मुख्य पार्षद सुनीता सिन्हा ने वित्तीय वर्ष 2018-19 का बजट पेश करते हुए बताया कि इस वर्ष अनुमानित आय 77,88,00241 रुपये व अनुमानित व्यय 77,83,67,005 है.
इस तरह वर्ष 2018-19 में 4,33,236 रुपये की बचत होने का अनुमान है. चर्चा में भाग लेते हुए वार्ड पार्षद शशिभूषण कुमार द्वारा पेश संशोधन को मंजूरी देते हुए नगर क्षेत्र के अंतर्गत आनेवाले घाटों के सौंदर्यीकरण व वेडिंग जोन के निर्माण हेतु दो करोड़ खर्च करने की मंजूरी दी गयी. इसके अलावा 15 लाख की लागत से नगर की मुख्य सड़कों पर सीसीटीवी लगाये जाने को सदन ने मंजूरी दे दी.
निर्माणरत सम्राट अशोक भवन व उसकी सज्जा के लिए एक करोड़ रुपये खर्च करने का निर्णय लिया गया. इस बजट में मच्छर मारने की दवा व ईंधन में तीन लाख 30 हजार रुपये खर्च करने का प्रावधान किया गया. मौके पर उपमुख्य पार्षद उर्मिला कुमारी, वार्ड पार्षद उर्वशी कुमारी, पन्ना लाल सिंह, मृत्युंजय कुमार, महेश चौधरी, मुकेश कुमार, अंशु सिन्हा, जूली कुमारी, अमित कुमार निराला व बबीता सिन्हा समेत अन्य पार्षद व कार्यपालक पदाधिकारी अनिल कुमार मौजूद थे .
बजट के दौरान नप की आय बढ़ाने को लेकर भी खूब चर्चा हुई. इसके लिए नगर स्थित विभिन्न दुकानों को ट्रेड लाइसेंस के लिए नोटिस भेजने, परती जमीन का संपत्ति कर वसूलने व होल्डिंग टैक्स वसूलने हेतु एजेंसी की बहाली करने का निर्णय लिया गया.कुछ पार्षदों द्वारा बिना बस पड़ावों के ही बस पड़ाव की नीलामी को गैरकानूनी बताने पर कार्यपालक पदाधिकारी अनिल कुमार ने बताया कि बस पड़ाव की भूमि के लिए विज्ञापन निकाला गया है. भूमि मिलते ही बस पड़ाव का निर्माण कार्य शुरू किया जायेगा .
टैबलेट नहीं लौटाने वाले पूर्व पार्षदों को नोटिस भेजने का निर्णय
ई-गर्वनेंस के तहत पार्षदों ने टैबलेट मुहैया कराने की मांग की. जवाब में कार्यपालक पदाधिकारी ने उन पूर्व पार्षदों को नोटिस भेजने का आदेश दिया जिन्होंने अब तक टैबलेट नगर पर्षद कार्यालय को नहीं लौटाया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें