25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

युवक की मौत, सिख संगत जख्मी, पुलिस ने बरामद किया खोखा

पटना सिटी :चौक थाना क्षेत्र के मंगल तालाब में मंगलवार की शाम उस समय अफरा-तफरी मच गयी, जब दो गुटों में फायरिंग व चाकूबाजी शुरू हो गयी. चाकूबाजी में जहां भैंसानी टोला निवासी इंटर के 21 वर्षीय छात्र आयुष उर्फ मिक्की की मौत हो गयी वहीं, लेजर शो देख रहा एक सिख युवक पांव में […]

पटना सिटी :चौक थाना क्षेत्र के मंगल तालाब में मंगलवार की शाम उस समय अफरा-तफरी मच गयी, जब दो गुटों में फायरिंग व चाकूबाजी शुरू हो गयी. चाकूबाजी में जहां भैंसानी टोला निवासी इंटर के 21 वर्षीय छात्र आयुष उर्फ मिक्की की मौत हो गयी
वहीं, लेजर शो देख रहा एक सिख युवक पांव में गोली लगने से जख्मी हो गया. सूचना पाकर चौक थाना की पुलिस भी पहुंची और मामले में जांच-पड़ताल आरंभ की. बताया जाता है कि जिस समय घटना घटी, उससे कुछ देर पहले गश्ती दल वहां से निरीक्षण कर निकला था.
इसके बाद आपसी विवाद में बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया. संभावना है कि दहशत फैलाने के लिए फायरिंग व चाकूबाजी की गयी है.
घटना के बारे में मुंबई के सरदार दर्शन सिंह ने बताया कि शाम लगभग छह बजे पत्नी जसवीर कौर, बेटा शानु सिंह व जितेंद्र सिंह के साथ लेजर शो देखने मंगल तालाब गये थे. इसी दरम्यान शो के बाहर तीन-चार की संख्या में रहे युवक आपस में झगड़ रहे थे, तभी फायरिंग हुई. गोली उनके बेटे जितेंद्र के बाएं पैर के तलवे में जा लगी, पर जख्म करते हुए निकल गयी. गार्ड सुरेश ने बताया कि गोली चलते ही भगदड़ मच गया. हालांकि, सूचना के तुरंत बाद मौके पर पुलिस पहुंची और जख्मी को पहले निजी उपचार केंद्र में प्राथमिक उपचार कराया. इसके बाद श्री गुरु गोबिंद सिंह अस्पताल ले गयी.
नगर पुलिस अधीक्षक विशाल शर्मा ने बताया कि बदमाशों के दो गुटों में मारपीट व फायरिंग व चाकूबाजी हुई है. इसमें एक संगत को पांव में गोली लगी है. सूचना मिल रही है कि मारपीट के दरम्यान चाकू लगने से गिरोह से जुड़े एक युवक की मौत हो गयी है. घटनास्थल से एक खोखा बरामद किया गया है.
lएक हिरासत में, हो रही पूछताछ
पुलिस ने बताया कि चाकू लगने से आयुष उर्फ मिक्की की मौत हो गयी है, जो भैसानी टोला मुहल्ला का रहने वाला था. पीएमसीएच में उपचार के दौरान उसकी मौत हो गयी. इसके बाद देर रात परिजन उसके शव को लेकर चौक थाना पहुंच गये.वहीं, इस मामले में हुमाद गली के एक युवक को हिरासत में लिया गया है. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि तीन राउंड फायरिंग हुई थी. इसके बाद मची भगदड़ में गार्ड ने सुरक्षा के लिहाज से गेट बंद किया था ताकि लोग पानी में नहीं गिर जाएं. करीब दो सौ की संख्या में दर्शक लेजर शो देख रहे थे.
संगत में भय और दहशत
जख्मी जितेंद्र सिंह के परिजनों ने बताया कि वे घरवालों के साथ 11 मार्च को तख्त साहिब में मत्था टेकने व गुरुघर का आशीष लेने आये थे. शाम को लगभग छह बजे मंगल तालाब लेजर शो देखने के लिए परिवार के साथ आये थे, तभी यह घटना घटी है.
इधर , घटनास्थल पर लेजर शो देखने पहुंचे सिख संगतों में भी भय का माहौल बन गया. घटना के बाद अधिकांश सिख संगत शो बगैर देखे वापस जाने लगी. स्थानीय लोगों का कहना है कि सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त नहीं होने की स्थिति में असामाजिक तत्वों का वहां पर जमावड़ा रहता है.
फिलहाल पुलिस मामले में जांच पड़ताल की बात कह रही है. हालांकि लेजर शो के संचालक मनीष कुमार ने बताया कि शो में किसी तरह की रूकावट नहीं आयी, शाम में छह से सात बजे तक गुरु महाराज के जीवन दर्शन पर तैयार शो को दिखाया जाता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें