32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार : खातों में पड़ी राशि लौटाने में 12 जिले फिसड्डी, शिक्षा विभाग ने मांगा स्पष्टीकरण

पटना : राज्य के सभी जिलों में शिक्षा विभाग से जुड़े बैंक खातों में पड़ी राशि लौटाने में पटना समेत 12 जिले फिसड्डी हैं. इसको लेकर शिक्षा विभाग ने संबंधित 12 जिलों से स्पष्टीकरण मांगा है. इन जिलों को अगले तीन दिनों में इसका जवाब देना होगा कि उन्होंने राशि को सरकारी खाते में अब […]

पटना : राज्य के सभी जिलों में शिक्षा विभाग से जुड़े बैंक खातों में पड़ी राशि लौटाने में पटना समेत 12 जिले फिसड्डी हैं. इसको लेकर शिक्षा विभाग ने संबंधित 12 जिलों से स्पष्टीकरण मांगा है. इन जिलों को अगले तीन दिनों में इसका जवाब देना होगा कि उन्होंने राशि को सरकारी खाते में अब तक क्यों नहीं जमा करवायी.
शिक्षा विभाग ने सारण, वैशाली, मधेपुरा, पटना, बेगूसराय, पूर्णिया, आरा, अररिया, औरंगाबाद, जमुई, समस्तीपुर और बांका जिलों के जिला शिक्षा पदाधिकारी को जवाब देने का निर्देश दिया है.
पांच दिनों का दिया गया था समय
शिक्षा विभाग में पिछले दिनों हुई समीक्षा बैठक में पांच दिनों का समय दिया गया था, बावजूद इसके जिलों से अब तक 477 करोड़ रुपये ही जमा हो सके हैं. सभी जिलों में शिक्षा विभाग से जुड़े 1782 बैंक खाता में 1525 करोड़ रुपये जमा हैं, जो बिना किसी काम के हैं, जबकि राज्य भर के अन्य विभागों में कुल 16 हजार करोड़ रुपये जमा हैं.
राज्य सरकार ने पहले ही निर्देश दिया था कि जो राशि 31 मार्च, 2018 तक खर्च नहीं होने वाली है और ऐसे ही बैंकों में पड़ी है उसे ट्रेजरी में जमा कर देना था. लेकिन जिलों से राशि आने की गति धीमी है. शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव आरके महाजन के निर्देश के बाद डीईओ को निर्देश दिया गया है. डीईओ अपने जिले से डीपीओ समेत प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी से इस सुस्ती के लिए जवाब पूछ सकेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें