31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार : मानव शृंखला पर विपक्ष ने कुछ यूं कसा तंज

सरकार जारी करे श्वेत पत्र, बताये कितना खर्च हुआ : शिवानंद तिवारी पटना. राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने दहेज प्रथा व बाल विवाह के खिलाफ आयोजित मानव शृंखला में होनेवाले खर्च का ब्योरा राज्य सरकार को देने को कहा है. उन्होंने कहा कि सरकार को इस मामले में श्वेत पत्र जारी करना चाहिए. […]

सरकार जारी करे श्वेत पत्र, बताये कितना खर्च हुआ : शिवानंद तिवारी
पटना. राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने दहेज प्रथा व बाल विवाह के खिलाफ आयोजित मानव शृंखला में होनेवाले खर्च का ब्योरा राज्य सरकार को देने को कहा है. उन्होंने कहा कि सरकार को इस मामले में श्वेत पत्र जारी करना चाहिए. जनता को इस बात की जानकारी होनी चाहिए कि कितना खर्च हुआ. उन्होंने मानव शृंखला को पूरी तरह से ढोंग बताया है.
दहेज निषेध व बाल विवाह पर कांग्रेस के बनाये कानून पर राज्य सरकार करे अमल : कौकब कादरी
पटना : प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रभारी अध्यक्ष कौकब कादरी ने कहा कि दहेज निषेध व बाल विवाह पर कांग्रेस सरकार ने कानून बनाये. उस कानून को अमल कराने की जिम्मेदारी वर्तमान राज्य सरकार की है. सरकार उस दिशा में कानून सम्मत कार्य करे. इवेंट मैनेजमेंट कराने से इन सामाजिक कुरीतियों पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा. बिहार के सत्तासीन नेताओं के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कौकब कादरी ने कहा कहा कि सरकार जातिवाद व धर्मवाद के खिलाफ मानव शृंखला क्यों नहीं बनाती. जातिवादी व धर्मवादी लोग सत्ता सुख इसी आधार पर भोग रहे हैं. इसलिए इन सामाजिक कुरीतियों पर मानव शृंखला बनाने की सोच भी नहीं पाते.
भाजपा नेता बेरोजगारों की मानव शृंखला कब बनवा रहे हैं, इस पर उन्हें कुछ बोलना चाहिए. वहीं दूसरी ओर, प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि मानव शृंखला में हुए खर्च का हिसाब सरकार को सार्वजनिक करना चाहिए. राज्य सरकार श्वेत पत्र जारी करे. समाज का सुधार भला ऐसे होगा. उन्होंने कहा कि सिर्फ मानव शृंखला बनाने से कुछ नहीं होगा.
जनता की गाढ़ी कमाई का दुरुपयोग, फ्लॉप रही मानव शृंखला : युवा राजद
पटना: युवा राजद के प्रदेश अध्यक्ष मो कारी सोहैब व प्रवक्ता अरुण कुमार यादव ने कहा कि मानव शृंखला फ्लॉप साबित हुई है. जनता ने इसे नकार दिया. प्रदेश की जनता सब समझ चुकी है कि मानव शृंखला के नाम पर जनता की गाढ़ी कमाई का दुरुपयोग किया जा रहा है. केवल अपना चेहरा चमकाने के लिए मानव शृंखला आयोजित हुई, जो मानव रहित शृंखला हुई. उन्होंने कहा कि प्रदेश में लगातार बढ़ती हुई बेरोजगारी, हत्या, अपहरण, लूट, बलात्कार जैसी घटनाओं से जनता परेशान है. इसे लेकर जनता में आक्रोश व्याप्त है. इस वजह से मानव शृंखला फ्लॉप रही है.
टीईटी उत्तीर्ण शिक्षकों ने किया बहिष्कार
पटना : टीईटी-एसटीईटी उतीर्ण नियोजित शिक्षक संघ (गोप गुट) के आह्वान पर नियोजित शिक्षकों ने रविवार को मानव श्रृंखला का किया बहिष्कार किया. संघ के प्रदेश अध्यक्ष मार्कंडेय पाठक ने समान काम के बदले समान वेतन, छह माह के बकाया वेतन का भुगतान, डीएलएड प्रशिक्षण समाप्त कर चुके शिक्षकों की अविलंब परीक्षा लेने समेत अन्य मांगों को दोहराते हुए मानव शृंखला को सरकार का ढोंग बताया.
उन्होंने कहा कि उक्त मांगों के समर्थन में संघ के बैनर तले तीन फरवरी को प्रदेश के जिला मुख्यालयों में प्रदर्शन किया जायेगा. संघ के प्रदेश प्रवक्ता अश्विनी पांडेय ने कहा कि सरकार उनकी मांगों को अविलंब पूरा करे. प्रदेश महासचिव अनिल राय ने कहा कि शिक्षकों की एकता के कारण ही सरकार की मानव शृंखला असफल हुई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें