34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहटा में खुलेगा पुलिस पिकेट बढ़ी चेकिंग, सुरक्षा हुई कड़ी

सख्ती. अपराध रोकने के लिए बढ़ायी पुलिसकर्मियों की संख्या पटना : बिहटा थाना में कुछ दिनों से अपराध की घटनाएं बढ़ गयी है. छोटी-बड़ी कई घटनाओं के बाद और इलाका का दायरा काफी बड़ा होने के कारण बिहटा थाने में पुलिसकर्मियों की संख्या में इजाफा कर दिया गया है. बिहटा में अपराध पर नियंत्रण को […]

सख्ती. अपराध रोकने के लिए बढ़ायी पुलिसकर्मियों की संख्या
पटना : बिहटा थाना में कुछ दिनों से अपराध की घटनाएं बढ़ गयी है. छोटी-बड़ी कई घटनाओं के बाद और इलाका का दायरा काफी बड़ा होने के कारण बिहटा थाने में पुलिसकर्मियों की संख्या में इजाफा कर दिया गया है. बिहटा में अपराध पर नियंत्रण को लेकर चीनी मिल रोड में एक पुलिस पिकेट खोलने का प्रस्ताव की अनुमति दे दी गयी है.
जिससे जल्द ही वहां पुलिस पिकेट भी खोल दिया जायेगा और वहां पुलिसकर्मियों की स्थायी रूप से तैनाती कर दी जायेगी. इसके अलावा क्विक मोबाइल के चार अतिरिक्त जवानों को वहां गश्ती के लिए लगाया गया है. साथ ही थाने को स्पेशल पेट्रोलिंग के लिए भी एक और गाड़ी दी गयी है. हवलदार रैंक के चार पुलिस पदाधिकारियों की भी तैनाती की गयी है, ताकि केसों की जांच के लिए थाने में अधिक से अधिक अनुसंधानकर्ता रहे. इन सभी के साथ ही कुछ दिनों के एक दर्जन फोर्स को अस्थायी रूप से थाने में ही ड्यूटी के लिए रखा गया है, ताकि बिहटा इलाके की स्थिति नियंत्रित हो सके.
बिहटा थाने में ही इसी साल सिनेमा हॉल मालिक की गोली मार कर हत्या कर दी गयी थी और इसमें बाइकर्स गैंग के सक्रिय होने की भी जानकारी पुलिस को मिली थी. इसके बाद दुकानदारों से रंगदारी मांगने और फायरिंग का मामला भी सामने आया.
इस मामले में तो बिहटा के थानाध्यक्ष राघव दयाल को निलंबित तक कर दिया गया. इसके साथ ही खुद ही वहां की स्थिति का जायजा लेने के लिए एसएसपी मनु महाराज कई घंटे बिहटा थाने में गुरुवार को रहे. बिहटा में एक ओर व्यवसायियों के बीच दहशत फैलाने वाले असामाजिक तत्वों को एसआईटी खोज रही है तो दूसरी ओर इलाके में गश्ती काफी बढ़ा दी गयी है और हर चौक-चौराहे पर चेकिंग की जा रही है.
तीसरे दिन भी बंद रहीं बिहटा की दुकानें
दवा व्यवसायी राजीव भारती की एजेंसी पर हुई गोलीबारी ने सुरक्षा व्यवस्था पर बड़ा सवाल खड़ा कर दिया था. दिनदहाड़े हुई इस गोलीबारी से बिहटा के कारोबारियों में दहशत व्याप्त है.
वहीं आज लगातार तीसरे दिन भी बाजार पूर्ण रूप से बंद रहा. घटना के दूसरे दिन मौके पर पहुंचे एसएसपी मनु महाराज ने स्पष्ट कर दिया था की घटना में शामिल अपराधी जल्द ही गिरफ्तार होंगे. लेकिन व्यवसायियों का कहना है कि जब तक न्याय नहीं मिलेगा, तब तक वे अपना व्यवसाय शुरू नहीं करेंगे. लगातार तीसरे दिन बिहटा बाजार बंद रहने से लोगों को काफी परेशानी रही. बाजार की सभी दवा दुकानों के बंद होने से मरीजों को परेशानी हुई.
सरकार को टैक्स दें या अपराधियों को रंगदारी : संघ
निर्भय सिंह हत्याकांड के बाद अपराधी लगातार एक न एक घटना को अंजाम देते आ रहे हैं. अपराधियों में पुलिसिया भय नहीं दिख रहा है. अपराधी दिन दहाड़े गोलीबारी, हत्या, लूट, रंगदारी जैसी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं.
अगर एक सप्ताह के अंदर ठोस करवायी नहीं हुई, तो हम सभी कारोबारी सरकार को जीएसटी वापस कर देंगे. क्योंकि हम सरकार और अपराधी दोनों को टैक्स नहीं दे सकते. उक्त बातें शुक्रवार को बिहटा के सैकड़ों व्यवसायियों ने तीन माह पूर्व 15 सितंबर को सिनेमा हॉल के मालिक निर्भय सिंह की हत्या और हाल में दवा व्यवसायी पर की गयी गोलीबारी में अपराधियों को जल्द गिरफ्तार करने को लेकर मार्च निकाला गया. व्यवसायी नारे लगाते हुए बिहटा सब्जी मंडी होते हुए पटना-औरंगाबाद मुख्य मार्ग से ओवरब्रिज के नीचे पहुंच सड़क पर बैठ कर जम कर आक्रोश व्यक्त करने लगे. इससे यातायात बाधित हो गया. इस मौके पर व्यवसायी संघ के अध्यक्ष अजीत कुमार सिंह ने कहा कि जब तक पुलिस अपराधियों को गिरफ्तार नहीं करती है, तब तक बिहटा का व्यवसाय ठप रहेगा. उनलोगों ने कहा की सरेआम हुई हत्या और गोलीबारी से यहां के सभी व्यवसायी भयभीत हैं.
एसएसपी ने सिटी एसपी, डीएसपी के साथ की बैठक
एसएसपी ने शहर में हो रही आपराधिक घटनाओं को लेकर शुक्रवार को क्राइम मीटिंग की. जिसमें तीनों सिटी एसपी, डीएसपी व थानाध्यक्ष शामिल थे. इस दौरान बिहटा का ही मुद्दा छाया रहा. इसके अलावा पटना सिटी में हो रहे प्रकाश पर्व समापन समारोह की भी सुरक्षा पर विचार-विमर्श किया गया. फिलहाल हर थानों में पुलिसकर्मियों की छुट्टी पर भी रोक लगा दी गयी है और वारंट, कुर्की का निष्पादन जल्द से जल्द करने को कहा गया है. इसके अलावा पुराने मामले, जिसमें कोई अपराधी नहीं पकड़ा गया है, उसे पकड़ने का निर्देश एसएसपी ने दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें