सेंसेक्स 35, 500 के पार, निफ्टी 10900 के पार पद्मावत : MP व राजस्थान सरकार की सुप्रीम कोर्ट में अपील, बदलें अपना आदेश
Advertisement

patna

  • Dec 16 2017 7:16AM

दो बीएड कॉलेजों को मिल गयी मान्यता, बढ़ाया महंगाई भत्ता

पटना : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से शुक्रवार को शासी निकाय की बैठक आयोजित की गयी. इसमें टॉपर छात्रवृत्ति योजना के अलावा कई महत्वपूर्ण निर्णय लिये गये. इसमें एनसीटीई से मान्यता प्राप्त संस्थानों को डीएलएड कोर्स संचालन के लिए नियमावली 2016 के तहत स्क्रीनिंग कमिटी द्वारा अनुशंसित दो कॉलेजों को दो वर्षों के लिए संबद्धता प्रदान की गयी है
 
नेशनल बीएड कॉनेजा ऑफ हायर एजुकेशन, मुर्गीयाचक, पटना व रामेशवर लक्ष्मी महत्तो टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज मिर्जापुर रोसड़ा समस्तीपुर को सत्र 2018-20 से संबद्धता प्रदान करने की स्वीकृति प्रदान की गयी है. वहीं, पदाधिकारियों को कार्यालय आने-जाने के लिए 8000 रुपये और 80 लीटर प्रतिमाह तेल देने का निर्णय लिया है. 
 
पांच फीसदी बढ़ाया गया महंगाई भत्ता
 
कर्मियों का महंगाई भत्ता व परिवहन भत्ता भी रिवाइज करते हुए पांच फीसदी की वृद्धि की गयी है. इसके अलावा पहली बार ओएमआर शीट पर परीक्षा लेने को लेकर परीक्षार्थियों को ओएमआर शीट पर प्रैक्टिस कराने के लिए 30 लाख डमी ओएमआर शीट का प्रिटिंग कराने का निर्णय लिया गया है. साथ ही समिति की ओर से पूरी परीक्षा व्यवस्था कंप्यूटरीकृत कराने में पूर्व निदेशक अर्जुन कुमार को आगामी छह माह के लिए आईटी कंसल्टेंट बनाने की स्वीकृति प्रदान की गयी है.
 

Advertisement

Comments