28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार : एनडीए की सरकार गरीबों के लिए समर्पित : सुशील मोदी

पटना : सासाराम के ‘आनंद भूषण पांडेय सभागार’ में भाजपा के प्रदेश स्तरीय पदाधिकारियों के चार दिवसीय प्रशिक्षण शिविर को संबोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी और राज्य की भाजपा-जदयू की सरकार पूरी तरह से गरीब, दलित, पिछड़ा, अतिपिछड़ा और समाज के कमजोर वर्गों के लिए समर्पित […]

पटना : सासाराम के ‘आनंद भूषण पांडेय सभागार’ में भाजपा के प्रदेश स्तरीय पदाधिकारियों के चार दिवसीय प्रशिक्षण शिविर को संबोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी और राज्य की भाजपा-जदयू की सरकार पूरी तरह से गरीब, दलित, पिछड़ा, अतिपिछड़ा और समाज के कमजोर वर्गों के लिए समर्पित हैं.
सरकार की सभी विकास और कल्याणकारी योजनाओं के केंद्र में गांव और गरीब हैं. उन्होंने कहा कि इस साल के 31 दिसंबर तक बिहार के हर गांव में बिजली पहुंच जायेगी. लालटेन अब बीते दिनों की बात है.
दियारे के 212 गांवों के साथ ही रोहतास के अघौरा पहाड़ तक सरकार सौर ऊर्जा से बिजली पहुंचाने में सफल रही है, जबकि यहां आजादी के बाद से लेकर आज तक बिजली नहीं पहुंच सकी थी. पंचायतों में शिविर लगा कर गरीबों को मुफ्त बिजली कनेक्शन दिये जा रहे हैं. अगले साल तक हर घर बिजली की रोशनी से जगमग होंगे. 2005 तक मात्र राज्य के 20 प्रतिशत गांवों में ही बिजली के तार पहुंचे थे, मगर बिजली के दर्शन कई-कई दिनों तक नहीं होते थे.
सुशील मोदी ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय ग्राम्य ज्योति योजना के अंतर्गत कृषि के लिये अलग फीडर का निर्माण कराया जा रहा है. कृषि के अलग फीडर से बिजली आधारित खेती को बढ़ावा तथा डीजल आधारित खेती से किसानों को मुक्ति मिलेगी तथा लागत मूल्य कम होने से उनकी आमदनी बढ़ेगी.
सरकार हर घर में शौचालय, गरीबों को बिजली व गैस कनेक्शन देने, पक्का मकान, नल का जल, पक्की गली से उनके घरों को जोड़ने के साथ ही उन्हें 2 रुपये किलो गेहूं और 3 रुपये किलो चावल देकर उन्हें सशक्त करने के अभियान में जुटी हैं. भाजपा कार्यकर्ता हर गांव-टोले में गरीबों को उनके लिये चलायी जा रही योजनाओं से अवगत कराएं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें