28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

जंक्शन के एक नंबर प्लेटफॉर्म पर बनेगा एसी वेटिंग हॉल

पटना : जंक्शन पर स्लीपर और उच्च श्रेणी के यात्रियों के लिए वेटिंग हॉल बनाया गया है. स्लीपर क्लास का वेटिंग हॉल एक व दस नंबर प्लेटफॉर्म पर है जबकि उच्च श्रेणी के वेटिंग हॉल जंक्शन के मुख्य बिल्डिंग के प्रथम तल्ला पर है. प्रथम तल्ले पर उच्च श्रेणी के यात्रियों को वेटिंग हॉल तक […]

पटना : जंक्शन पर स्लीपर और उच्च श्रेणी के यात्रियों के लिए वेटिंग हॉल बनाया गया है. स्लीपर क्लास का वेटिंग हॉल एक व दस नंबर प्लेटफॉर्म पर है जबकि उच्च श्रेणी के वेटिंग हॉल जंक्शन के मुख्य बिल्डिंग के प्रथम तल्ला पर है.
प्रथम तल्ले पर उच्च श्रेणी के यात्रियों को वेटिंग हॉल तक पहुंचने में काफी दिक्कत होती है. इस समस्या को देखते हुए दानापुर रेलमंडल के डीआरएम रंजन प्रकाश ठाकुर ने प्लेटफॉर्म एक पर ही उच्च श्रेणी यात्री एसी वेटिंग हॉल बनाने का निर्णय लिया है. गुरुवार को डीआरएम ने औचक निरीक्षण के दौरान एसी वेटिंग हॉल बनाने के लिए स्थल भी चयनित किया. डीआरएम ने बताया कि प्लेटफॉर्म संख्या एक स्थित आरएमएस के समीप पर्याप्त जगह है जहां एसी वेटिंग हॉल बनाया जायेगा. माह के अंत तक निर्माण शुरू होगा.
पार्किंग संचालक को लगायी फटकार
औचक निरीक्षण में जंक्शन पहुंचे डीआरएम ने पार्किंग एरिया में बेतरतीब तरीके से खड़ी गाड़ियों को देख पार्किंग संचालक को फटकार लगायी. डीआरएम ने पार्किंग संचालक को निर्देश दिया कि गाड़ियां लाइन में खड़ी होनी चाहिए, ताकि प्लेटफॉर्म पर आने-जाने वाले यात्रियों को परेशानी नहीं हो और सर्कुलेटिंग एरिया में जाम की स्थिति नहीं बने.
इसके साथ ही डीआरएम ने यूटीएस काउंटर और आरक्षण टिकट काउंटर पर टिकट ले रहे यात्रियों से फीडबैक लिया. इसके बाद जंक्शन के प्रवेश द्वार पर तैनात आरपीएफ जवान को गेट के सामने ठेला-खोमचा के दुकान नहीं लगाने देने का निर्देश दिया. इस दौरान सीनियर डीसीएम विनीत कुमार के साथ-साथ अन्य अधिकारी उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें