34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अगवा कर वृद्धा की गोली मार हत्या

मोकामा : जमीन के लिए गोली मार कर दुलरिया देवी (65 वर्ष, पति स्व यदु यादव) की हत्या कर दी गयी. यह वारदात मोकामा थाना के कन्हायपुर गांव में बुधवार की देर रात हुई. बताया जा रहा है कि वृद्धा अपने घर में अकेली सो रही थी. अपराधियों ने छत के रास्ते घर में घुस […]

मोकामा : जमीन के लिए गोली मार कर दुलरिया देवी (65 वर्ष, पति स्व यदु यादव) की हत्या कर दी गयी. यह वारदात मोकामा थाना के कन्हायपुर गांव में बुधवार की देर रात हुई.
बताया जा रहा है कि वृद्धा अपने घर में अकेली सो रही थी. अपराधियों ने छत के रास्ते घर में घुस कर उसे अगवा कर लिया. वहीं, घर से थोड़ी दूर अरहर की खेत ले जाकर उसकी हत्या कर दी. इधर, ग्रामीण अपराधियों की भय से अपने घरों में ही दुबके रहे. वहीं, घटना की सूचना पुलिस को भी नहीं दी. गुरुवार की सुबह पुलिस को घटना का पता लगा. इसके बाद पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. घटनास्थल से एक खोखा भी बरामद हुआ है.
थानाध्यक्ष कैसर आलम ने घटनास्थल पर बिखरे खून का नमूना लिया. वहीं, मृतका के घर व आसपास से साक्ष्य जुटाया. बाद में ग्रामीण एसपी ने कन्हायपुर पहुंच कर घटना की जांच की. पुलिस का दावा है कि हत्याकांड में अहम सुराग हाथ लगा है. जल्द ही कांड का खुलासा हो सकेगा.
पति व पुत्र की हो चुकी है हत्या : जमीन की लालच में मृतका के पति यदु यादव और पुत्र रमाश्रय यादव की पहले ही हत्या की जा चुकी है. ग्रामीणों ने बताया कि तकरीबन 25 वर्ष पहले पति की हत्या की गयी थी.
फिर थोड़े ही दिनों बाद महिला के पुत्र को भी मार कर अपराधियों ने लाश गायब कर दी थी. गांव के अपराधियों की कई वर्षों से महिला की कीमती जमीन पर नजर थी. उसकी जमीन पर दो वर्ष पहले एक अपराधी ने कब्जा जमा लिया था. वहीं, वृद्धा पर रजिस्ट्री करने का दबाव बना रहा था. लाचार महिला झाड़–फूंक कर किसी तरह अपना पेट पाल रही थी. कयास लग रहा है कि खेत की रजिस्ट्री से इन्कार करने पर महिला को मौत के घाट उतार दिया गया.
श्याम सुंदर गिरोह पर हत्या का शक : विधवा की हत्या में शक की सूई श्याम सुंदर गिरोह पर घूम रही है. मृतका दुलरिया देवी कुख्यात श्याम सुंदर यादव की चाची है. पुलिस ने मृतका की पुत्री रामपतिया देवी का बयान दर्ज किया है.
वह अपनी माता की हत्या का कारण जमीन की लालच ही बता रही है. उसका कहना है कि तकरीबनसात बीघे जमीन में चार बीघा जमीन गांव के अंदर है. उसकी माता अपनी जमीन दोनों बेटियों के नाम करने की तैयारी में थी, जिसको लेकर गोतिया ने सुनियोजित साजिश के तहत वारदात को अंजाम दिया. हालांकि ,वह हत्या में शामिल अपराधियों का नाम बताने को तैयार नहीं है.
पुलिस अज्ञात अपराधियों पर केस दर्ज कर तहकीकात में जुटी है. सूत्रों के अनुसार हत्याकांड में शामिल एक अपराधी का नाम सामने आया है. वह कुख्यात श्याम सुंदर का गुर्गा बताया जा रहा है. मृतका की जमीन पर फिलहाल उसी ने कब्जा जमा रखा है. पुलिस उसकी सरगर्मी से तलाश कर रही है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें