34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार : हमारी राजनीति औरों से कई गुनी बेहतर : आरसीपी सिंह

नॉलेज सोसाइटी का ब्लू प्रिंट है सात निश्चय : हरिवंश पटना : जदयू के राष्ट्रीय महासचिव सह सांसद आरसीपी सिंह ने कहा कि जदयू की राजनीति औरों से अलग ही नहीं, कई गुनी बेहतर है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुड गवर्नेंस के कई मापदंड स्थापित किये हैं. वे हमेशा इस बात के लिए प्रयत्नशील रहते […]

नॉलेज सोसाइटी का ब्लू प्रिंट है सात निश्चय : हरिवंश
पटना : जदयू के राष्ट्रीय महासचिव सह सांसद आरसीपी सिंह ने कहा कि जदयू की राजनीति औरों से अलग ही नहीं, कई गुनी बेहतर है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुड गवर्नेंस के कई मापदंड स्थापित किये हैं. वे हमेशा इस बात के लिए प्रयत्नशील रहते हैं कि लोकतंत्र में तंत्र का सुधार कैसे हो, ताकि हर काम सुगमता से हो सके. वे 1, अणे मार्ग स्थित नेक संवाद में पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे.
रोहतास, कैमूर, बक्सर और भोजपुर से आये 1167 कार्यकर्ताओं को उन्होंने प्रशिक्षित किया. उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता बूथ लेवल एजेंट की नियुक्ति पर खास ध्यान दें. जल्द ही विधानसभा व लोकसभा स्तर पर लीगल व अकाउंट्स टीम का गठन किया जायेगा, ताकि चुनाव कार्य में किसी तरह की कोई कठिनाई न हो.
साथ ही शराबबंदी के समर्थन में बुलायी गयी मानव शृंखला में चार करोड़ लोगों का रिकॉर्ड बना था, उसी तरह दहेजबंदी व बाल विवाह में यह रिकॉर्ड टूट जायेगा. प्रशिक्षण शिविर में सांसद हरिवंश ने कहा कि गांधी, लोहिया और जयप्रकाश नारायण इस बात से चिंतित थे कि आगे चल कर लोकतंत्र में वंशवाद और परिवारवाद के रूप में नया राजतंत्र न आ जाये. कई पार्टियों में आज कल ऐसा ही हो रहा है. हमलोग बड़े गर्व से कह सकते हैं कि इसके विरोध में पूरे देश में एकमात्र चेहरा हमारे नेता नीतीश कुमार का है.
प्रशिक्षण में विधान पार्षद प्रो रामवचन राय, विधान पार्षद व प्रवक्ता नीरज कुमार, को-ऑर्डिनेटर व मैनेजमेंट विशेषज्ञ सुनील कुमार ने भी अपने विचार रखे. प्रशिक्षण में परिवहन मंत्री संतोष कुमार निराला, विधान पार्षद संजय कुमार सिंह उर्फ गांधी जी, विधान पार्षद उपेंद्र प्रसाद, विधायक वशिष्ठ सिंह, विधायक प्रभुनाथ राम, मुख्यालय प्रभारी नवीन आर्य, प्रवक्ता प्रगति मेहता, अरविंद निषाद, भारती मेहता, पंचायती राज प्रकोष्ठ की अध्यक्ष श्वेता विश्वास और विधि प्रकोष्ठ की प्रधान महासचिव अंजुम आरा मौजूद थी.
जदयू के प्रकोष्ठों का प्रशिक्षण 15 से : पटना. जदयू के जिलावार कार्यकर्ताओं के प्रशिक्षण के बाद अब प्रकोष्ठों के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं का प्रशिक्षण होगा. 15 से 22 दिसंबर तक होनेवाले प्रशिक्षण में पहले दिन अतिपिछड़ा व जल श्रमिक प्रकोष्ठ का प्रशिक्षण होगा. वहीं अंतिम दिन बुद्धिजीवी, शिक्षक, विधि और कलमजीवी प्रकोष्ठ के नेता-कार्यकर्ताओं का प्रशिक्षण होगा.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें