25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एएनएम व पुलिस में झड़प, अफरा-तफरी

न्यू सचिवालय के अंदर किया प्रवेश, मांगों के समर्थन में की नारेबाजी पटना : समान काम समान वेतन की मांग को लेकर करीब सवा महीने से हड़ताल पर चल रही एएनएम बुधवार को सुबह 11 बजे से न्यू सचिवालय ( विकास भवन) के दोनों गेट पर धरना पर बैठ गयी. बाद में ये लोग सचिवालय […]

न्यू सचिवालय के अंदर किया प्रवेश, मांगों के समर्थन में की नारेबाजी
पटना : समान काम समान वेतन की मांग को लेकर करीब सवा महीने से हड़ताल पर चल रही एएनएम बुधवार को सुबह 11 बजे से न्यू सचिवालय ( विकास भवन) के दोनों गेट पर धरना पर बैठ गयी.
बाद में ये लोग सचिवालय के अंदर प्रवेश कर गयीं और मांगों के समर्थन में नारेबाजी की. इन लोगों ने सरकार विरोधी नारे भी लगाये. काफी देर तक विकास भवन में अफरा-तफरी की स्थिति रही. सचिवालय के भीतर से न कोई बाहर आ पा रहे थे न कोई अंदर जा पा रहा था. कड़ी मशक्कत के बाद उन्हें सचिवालय से निकाला गया.
कुछ को घसीट कर बाहर निकालने का प्रयास किया गया. जिसमें एएनएम अनु वर्मा, शोभा कुमारी, रानी कुमारी और सरस्वती कुमारी जख्मी हो गयी. हड़ताली एएनएम पुलिस से भिड़ गयी. बताया जा रहा है कि स्वास्थ्य विभाग सरकारी काम में बाधा डालने को लेकर इन पर प्राथमिकी की तैयारी हो रही है.
संविदा पर कार्यरत एएनएम कर्मी पिछले माह से ही गर्दनीबाग में धरना पर बैठी हैं. राज्य सरकार की ओर से आश्वासन नहीं मिलने पर बुधवार को संविदा पर कार्यरत एएनएम कर्मियों के सब्र का बांध टूट पड़ा. अपनी चार सूत्री मांगों के समर्थन में बुधवार को सचिवालय पहुंची और जम कर हंगामा किया. एएनएम कर्मियों ने चेतावनी दी है कि सरकार अगर उनकी मांगें सोमवार तक पूरी नहीं करती, तो आंदोलन और उग्र होगा. इधर हड़ताली एनएनएम को लेकर विभाग भी सख्त हो गया है.
राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक लोकेश कुमार सिंह ने सभी सिविल सर्जन को पत्र लिखकर काम से अनुपस्थित एएनएम से शो-काॅज पूछें और उन पर कार्रवाई करें. काम से अनुपस्थित एनएनएम को उस अवधि के मानदेय का भुगतान नहीं होगा. पत्र में यह भी कहा गया है कि काम में बाधा डालनेवालों पर प्राथमिकी करें. विभागीय सूत्रों के अनुसार संविदा पर कार्यरत 6867 एएनएम में से 2414 हड़ताल पर हैं. 21 जिलों की एएनएम हड़ताल पर नहीं हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें