33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

शिक्षकों के स्कूल नहीं आने पर ग्रामीणों का हंगामा

उपस्थिति पंजी में सभी शिक्षकों की हाजिरी बनी थी, पर एक ही उपस्थित थे दुल्हिनबाजार : प्रखंड क्षेत्र के छोटकी पैपुरा गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय में बुधवार को शिक्षकों के नहीं आने से नाराज ग्रामीणों ने जम कर हंगामा किया. जानकारी के अनुसार छोटकी पैपुरा गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय में कक्षा एक से पांच तक […]

उपस्थिति पंजी में सभी शिक्षकों की हाजिरी बनी थी, पर एक ही उपस्थित थे
दुल्हिनबाजार : प्रखंड क्षेत्र के छोटकी पैपुरा गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय में बुधवार को शिक्षकों के नहीं आने से नाराज ग्रामीणों ने जम कर हंगामा किया. जानकारी के अनुसार छोटकी पैपुरा गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय में कक्षा एक से पांच तक की पढ़ाई होती है. विद्यालय में कुल तीन शिक्षक व 105 विद्यार्थी हैं.
वहीं, बच्चों के द्वारा शिक्षकों को हमेशा विद्यालय नहीं आने के शिकायत पर बुधवार को विद्यालय अध्यक्ष सह संबंधित वार्ड सदस्य नीरा देवी ग्रामीणों व बच्चों के अविभावकों संग विद्यालय पहुंची. जहां साढ़े 10 बजे तक विद्यालय में मात्र एक शिक्षिका रजिया परवीन व पांच विद्यार्थी पहुंचे थे. वहीं, शिक्षकों की उपस्थिति पंजी में शिक्षकों के आने के पहले ही सभी शिक्षकों की हाजिरी बनी थी, जिसे देख ग्रामीण उग्र होकर हंगामा करने लगे. इसके बाद 11 बजे प्रधान शिक्षक अजनेश कुमार विद्यालय पहुंचे.
हंगामा कर रहे ग्रामीणों का कहना था कि सभी शिक्षक मनमाने तरीके से विद्यालय आते हैं. इस वजह से विद्यालय में पढ़ाई नहीं होती है. वहीं, उनलोगों ने आरोप लगाया कि विद्यालय के प्रधान शिक्षक अजनेश कुमार की मिलीभगत के कारण सभी शिक्षक अपनी हाजिरी एक दिन पहले ही बना लेते हैं. वहीं ग्रामीणों का आरोप है कि मध्याह्न भोजन गुणवत्तापूर्ण नहीं दिया जाता है. हंगामे की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे पालीगंज एसडीओ अनिल कुमार राय ने ग्रामीणों को समझा- बुझा कर शांत करवाया.
‘मेरी गैर मौजूदगी में िशक्षकों ने बना दी हाजिरी’
वहीं, प्रधान शिक्षक अजनेश कुमार ने बताया कि मैं मंगलवार को आकस्मिक अवकाश पर था. मेरी गैर मौजूदगी में दोनों शिक्षकों ने बुधवार की हाजिरी मंगलवार को बना दी. प्रतिदिन ऐसा नहीं होता है. ग्रामीणों द्वारा लगाये जा रहे आरोप बेबुनियाद हैं.
जांच में स्कूल में मात्र दो शिक्षक ही उपस्थित मिले
वहीं, पालीगंज एसडीओ अनिल कुमार राय ने बताया कि जांच के दौरान 12 बजे विद्यालय में दो शिक्षक व 15 छात्र उपस्थित थे, जबकि मध्याह्न भोजन भी बहुत कम मात्रा में व गुणवत्तापूर्ण नहीं बनायी जा रही थी. उन्होंने बताया कि फिलहाल प्रधान शिक्षक अजनेश कुमार को स्थिति में सुधार की चेतावनी दी गयी है. यदि सुधार नहीं हुआ, तो उन पर कार्रवाई की जायेगी.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें