29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शराबबंदी नहीं है सफल : जीतन राम मांझी

पटना : पूर्व मुख्यमंत्री व हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने राज्य में शराबबंदी के सफल नहीं होने का आरोप लगाया है. गरीबों के हितों की 16 सूत्री मांगों को लेकर पार्टी के महाधरना में उन्होंने कहा कि शराबबंदी से गरीबों को कोई फायदा नहीं हुआ है. शराब के मामले में […]

पटना : पूर्व मुख्यमंत्री व हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने राज्य में शराबबंदी के सफल नहीं होने का आरोप लगाया है. गरीबों के हितों की 16 सूत्री मांगों को लेकर पार्टी के महाधरना में उन्होंने कहा कि शराबबंदी से गरीबों को कोई फायदा नहीं हुआ है.
शराब के मामले में जो 70-72 हजार लोग जेल में हैं, उनमें से 60 हजार गरीब जेल में बंद हैं. सरकार ब्रेथ एनालाइजर लगाकर गरीबों की जांच करती है. अगर सरकार प्रशासनिक अधिकारियों की ब्रेथ एनालाइजर लगाकर जांच करे तो 50 प्रतिशत अधिकारी आसानी से इस दायरे में आ जायेंगे. उन्होंने कहा कि शराबबंदी होने से दलितों-महादलितों की संस्कृति को ठेस पहुंची है. देवताओं को पर्व में शराब चढ़ाया जाता है.
उनकी मां खुद देवताओं को शराब चढ़ाती थी. अगर आज वे जीवित होती तो इस आरोप में उन्हें 10 साल की सजा हो गयी होती. हम के प्रदेश अध्यक्ष वृषिण पटेल ने कहा कि धरना एनडीए के खिलाफ नहीं है, बल्कि सरकार का ध्यान आकृष्ट करने के लिए है. हम किसी का बंधुआ मजदूर नहीं, गरीबों के हित में हम कुछ भी निर्णय लेने के लिए तैयार हैं. महाधरना को पूर्व मंत्री महाचंद्र प्रसाद सिंह, डॉ अनिल कुमार, बीएल वैश्यंत्री, इंजीनियर अजय यादव आदि ने भी संबोधित किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें