26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लोगों को रुला रहा प्याज, खुदरा बाजार में 55 रुपये तक बिक रहा

पटना. लोगों को रुला रहा है प्याज. इसे पढ़कर आपको थोड़ा अजीब सा लग रहा होगा लेकिन सच्चाई है कि प्याज के भाव लोगों को रुलाने पर विवश कर रखा है. प्याज का भाव कम होने के बदले बढ़ते ही जा रहे हैं. आज खुदरा बाजार में प्याज 45 से 55 रुपये प्रतिकिलो बिका. लोग […]

पटना. लोगों को रुला रहा है प्याज. इसे पढ़कर आपको थोड़ा अजीब सा लग रहा होगा लेकिन सच्चाई है कि प्याज के भाव लोगों को रुलाने पर विवश कर रखा है. प्याज का भाव कम होने के बदले बढ़ते ही जा रहे हैं. आज खुदरा बाजार में प्याज 45 से 55 रुपये प्रतिकिलो बिका. लोग किलो की जगह पाव ही प्याज खरीद रहे हैं. कारोबारियों की मानें तो जनवरी तक प्याज के भाव में तेजी जा रही रहेगा. बांग्लादेश सीमा खुल जाने से बांग्लादेश में प्याज की सप्लाई अधिक हो रही है और नासिक में मौसम खराब है उसके कारण प्याल की खुदाई पर असर पड़ रहा है. मंडी में प्याज नहीं आ रहा है. इस कारण भी भाव में तेजी है.
लोकल प्याज आने के बाद भाव में कमी आयेगी. पिछले सप्ताह प्याज के भाव में आयी थी कमी. पिछले सप्ताह खुदरा बाजार में प्याज का भाव 45 रुपये तक चला गया था. जबकि थोक मंडी में भाव था 34 से 36 रुपये प्रतिकिलो.
अंटा घाट थोक मंडी में आज प्याज 35 से 38 रुपये प्रति किलो का भाव रहा. वहीं मीठापुर मंडी में 35 से 45 रुपये प्रतिकिलो का भाव रहा. थोक विक्रेता संतोष कुमार ने बताया कि बाजार में तीन तरह का भाव चल रहा है. छोटा दाना 40 रुपये और पुराना प्याज 45 रुपये प्रति किलो चल रहा है. पटना में मंडी में प्रतिदिन नासिक से 10 से 15 ट्रक प्याज आता है. लेेकिन कुछ दिनों से सात-आठ ट्रक ही आ रहा हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें