38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कार्रवाई के नाम पर फूड स्टॉल से केवल वसूल रहे जुर्माना

पटना : जंक्शन पर फूड स्टॉलों पर रेलवे की तय कीमत पर ही समान बेचना है. लेकिन, रेलवे द्वारा तय कीमत की अनदेखी कर स्टॉल संचालक की ओर से पांच की चाय दस रुपये, सात की कॉफी दस रुपये, 15 के पानी बोतल 20 रुपये में धड़ल्ले से बेचा जा रहा है. जंक्शन पर यह […]

पटना : जंक्शन पर फूड स्टॉलों पर रेलवे की तय कीमत पर ही समान बेचना है. लेकिन, रेलवे द्वारा तय कीमत की अनदेखी कर स्टॉल संचालक की ओर से पांच की चाय दस रुपये, सात की कॉफी दस रुपये, 15 के पानी बोतल 20 रुपये में धड़ल्ले से बेचा जा रहा है. जंक्शन पर यह खेल सबसे अधिक एक्सप्रेस फूड स्टॉल का संचालक करता है.
पिछले तीन माह में एक्सप्रेस फूड स्टॉल के संचालक दो बार अधिक कीमत वसूलने में पकड़ा गया, फिर स्टॉल के लीड रद्द करने के बदले जुर्माना वसूल कर छोड़ दिया गया. जंक्शन के सभी प्लेटफॉर्म पर एक्सप्रेस फूड के स्टॉल है. शनिवार की शाम रेल मंडल के कैटरिंग विभाग ने प्लेटफॉर्म संख्या दो-तीन पर स्थित एक्सप्रेस फूड के तीनों स्टॉल पर छापेमारी की. जहां, तीन स्टॉल संचालक अधिक कीमत यात्रियों से वसूल रहे थे. उनसे 20-20 हजार यानी 60 हजार रुपये का जुर्माना वसूला गया.
आईआरसीटीसी संचालित करता है स्टॉल
रेलवे प्रशासन ने आईआरसीटीसी के माध्यम से स्टॉल संचालित करता है. आईआरसीटीसी द्वारा संचालित स्टॉलों पर तय कीमत पर खान-पान के समान मिलते है या नहीं और समान की क्वालिटी की निगरानी रेलवे के जिम्मे है. रेल मंडल के अधिकारी ने बताया कि आईआरसीटीसी द्वारा संचालित स्टॉल पर अनियमितता मिलती है, तो रेलवे को जुर्माना लगाने के साथ-साथ लीज रद्द करने की अनुशंसा करने का प्रावधान है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें