27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पत्नी ने दी आत्मदाह की चेतावनी

मसौढ़ी : बीते नौ माह से धनरूआ प्रखंड के एक निलंबित शिक्षक को न तो जीवनयापन भत्ता दिया गया और न ही बाद में बीईओद्वारा उसे निलंबनमुक्त करने की अनुशंसा के बावजूद निलंबन मुक्त कर अब तक वेतन का भुगतान सुनिश्चित नहीं किया जा सका है. इस कारण आर्थिक तंगी झेल रही व भुखमरी के […]

मसौढ़ी : बीते नौ माह से धनरूआ प्रखंड के एक निलंबित शिक्षक को न तो जीवनयापन भत्ता दिया गया और न ही बाद में बीईओद्वारा उसे निलंबनमुक्त करने की अनुशंसा के बावजूद निलंबन मुक्त कर अब तक वेतन का भुगतान सुनिश्चित नहीं किया जा सका है.
इस कारण आर्थिक तंगी झेल रही व भुखमरी के कगार पर पहुंचे शिक्षक की पत्नी ने एसडीओ समेत अन्य संबंधित पदाधिकारियों को आवेदन देकर इस दिशा में यथाशीघ्र कार्रवाई सुनिश्चित करने की मांग की है, अन्यथा 17 दिसंबर को प्रखंड कार्यालय में बीडीओ के समक्ष पूरे परिवार के साथ आत्मदाह की चेतावनी दी है.
जानकारी के मुताबिक धनरूआ प्रखंड के राजकीय मध्य विद्यालय, ओरियारा के प्रखंड शिक्षक अनुज कुमार को बीते मार्च माह में बीडीओ के ज्ञापांक 390/7.3.17 द्वारा निलंबित करते हुए राजकीय मध्य विद्यालय, बहरामपुर में प्रतिनियुक्त कर दिया गया. शिक्षक की पत्नी बसंती देवी के मुताबिक उक्त निर्देश में ही अनुज कुमार को निलंबन अवधि का जीवनयापन भत्ता देने का आदेश दिया गया था. इसके बावजूद आज तक जीवनयापन भत्ता नहीं दिया जा सका. इस कारण परिवार को आर्थिक तंगी से गुजरना पर रहा है .
आरोप यह भी है कि न्यायालय द्वारा शिक्षक अनुज कुमार को दोषमुक्त करार देने और संचालक सह प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी के पत्रांक 455/12.8.17 के द्वारा उसे निलंबनमुक्त करने की अनुशंसा के बावजूद चार माह बाद भी आज तक उसे निलंबनमुक्त नहीं किया जा सका. हालांकि, इस दौरान शिक्षक अनुज कुमार ने बीडीओ को कई बार आवेदन देकर खुद को निलंबनमुक्त करने की उनसे गुहार लगायी. आरोप है कि इसके बाबजूद स्थिति यथावत है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें