33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार : नयी व्यवस्था लागू पर नहीं सुधरी स्थिति, अब भी एयरपोर्ट पर लंबी कतार

पटना : पटना एयरपोर्ट पर पिछले चार दिनों से व्यवस्था बदली हुई है. टर्मिनल भवन में दो घंटे पहले ही यात्रियों का प्रवेश हो रहा है. उससे पहले आये यात्रियों के बैठने की व्यवस्था इंट्री प्वाइंट के पास बने इनक्लोजर में की गयी है. यात्रियों की सुरक्षा जांच के लिए एक अतिरिक्त चेकिंग प्वाइंट भी […]

पटना : पटना एयरपोर्ट पर पिछले चार दिनों से व्यवस्था बदली हुई है. टर्मिनल भवन में दो घंटे पहले ही यात्रियों का प्रवेश हो रहा है. उससे पहले आये यात्रियों के बैठने की व्यवस्था इंट्री प्वाइंट के पास बने इनक्लोजर में की गयी है. यात्रियों की सुरक्षा जांच के लिए एक अतिरिक्त चेकिंग प्वाइंट भी खोला गया है, अब उनकी संख्या तीन हो गयी है. विजिटर्स का टर्मिनल भवन के भीतर प्रवेश पूरी तरह बंद है. उसके बाद भी न तो वहां लगनेवाले लंबे कतारों में कमी आयी है और न ही परेशानी खत्म हुई है.
9000 यात्री आये गये टर्मिनल पर
रविवार को नाै हजार यात्री पटना एयरपोर्ट टर्मिनल से आये गये. शुक्रवार व शनिवार को भी उनकी संख्या लगभग उतनी ही थी. संयोग से पिछले तीन दिनों से मौसम ठीक है. इसके कारण विमानों के परिचालन समय में अधिक बदलाव नहीं हो रहा है और एक खास समय पर दो तीन विमानों के यात्रियों का एक साथ जमावड़ा नहीं हो रहा है. नहीं तो स्थिति फिर से बेहद खराब हो जायेगी.
4 नये ट्रैफिक पुलिसकर्मी तैनात
रविवार से पटना एयरपोर्ट पर ट्रैफिक रेगुलेशन के लिए चार नये ट्रैफिक पुलिसकर्मी तैनात हुए हैं. पहले से यहां दो दो की संख्या में दो शिफ्टों में कुल चार ट्रैफिक पुलिसकर्मी तैनात है. नयी तैनाती से इनकी कुल संख्या अब आठ हो गयी है जिनमें दो दो शिफ्टों में चार चार पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे. इनको पिक ड्रॉप एरिया में ट्रैफिक रेगुलेट करने के साथ गैर पार्किंग क्षेत्र में गाड़ी लगाने वाले वाहन चालकों से कड़ाई से पेश आने और जरूरत पड़ने पर जुर्माना वसूलने के लिए भी कहा गया है. हालांकि सीआइएसएफ के कमांडेंट विशाल दूबे ने बताया कि रविवार को किसी से जुर्माना नहीं वसूला गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें