29.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

स्टार प्रचारकों की सूची में प्रशांत व पवन का नाम नहीं, नीतीश को पत्र लिखकर पवन ने दिल्ली में भाजपा से गठबंधन पर उठाये सवाल

पटना : जदयू के राष्ट्रीय महासचिव पवन वर्मा ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखकर दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा के साथ गठबंधन पर सवाल उठाये हैं. पार्टी अध्यक्ष के नाम लिखे पत्र में उन्होंने पार्टी की विचारधारा को स्पष्ट करने की मांग की है. दिल्ली में भाजपा-जदयू गठबंधन पर […]

पटना : जदयू के राष्ट्रीय महासचिव पवन वर्मा ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखकर दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा के साथ गठबंधन पर सवाल उठाये हैं. पार्टी अध्यक्ष के नाम लिखे पत्र में उन्होंने पार्टी की विचारधारा को स्पष्ट करने की मांग की है.
दिल्ली में भाजपा-जदयू गठबंधन पर उन्होंने कहा कि बिहार से बाहर जदयू ने भाजपा से गठबंधन किया, जबकि उसकी सहयोगी पार्टी अकाली दल ने उनके साथ ऐसा करने से मना कर दिया था. वर्मा ने पार्टी के इस फैसले से अपने को आहत बताया है. इधर, पार्टी ने पवन वर्मा की चिट्ठी को कोई तवज्जो नहीं दी. आधिकारिक तौर पर इस पर कोई टिप्पणी नहीं की.
पवन वर्मा ने अपने पत्र में लिखा है कि सीएए, एनपीआर और एनआरसी के माध्यम से भाजपा समाज को बांटने का एजेंडा लेकर चल रही है.
वहीं, जदयू के आइकॉन महात्मा गांधी, लोहिया और जयप्रकाश नारायण रहे हैं. ऐसे में इस एजेंडे के खिलाफ बोलने और लड़ने की जरूरत है. उन्होंने पार्टी अध्यक्ष को याद दिलाया है कि औपचारिक रूप से भारतीय विदेश सेवा छोड़ देने के बाद साल 2012 में पहली बैठक में नीतीश कुमार ने उनसे लंबे समय तक और दृढ़ विश्वास के साथ नरेंद्र मोदी और उनकी नीतियों के बारे में बात की थी.
साथ ही आरएसएस मुक्त भारत की बात की थी. वर्मा ने लिखा है कि 2017 में फिर से भाजपा के साथ गठबंधन करने के बाद भी भ्रम की स्थिति इस तथ्य से उत्पन्न होती है कि भाजपा के बारे में मुख्यमंत्री की निजी आशंकाएं नहीं बदलीं. भाजपा और नरेंद्र मोदी लोकतांत्रिक मूल्यों को खत्म कर रहे हैं. वर्मा ने दावा किया कि किस प्रकार नीतीश कुमार ने उनसे निजी तौर पर कहा था कि वर्तमान भाजपा नेतृत्व उन्हें अपमानित कर रही है.
जदयू के स्टार प्रचारकों की सूची में प्रशांत किशोर व पवन वर्मा के नाम नहीं
गौरतलब है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में जदयू का भाजपा और लोजपा के साथ चुनावी गठबंधन है. वहीं, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रशांत किशोर की संस्था दिल्ली चुनाव में केजरीवाल के लिए काम कर रही है. दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए जदयू ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है, जिनमें नीतीश कुमार समेत पार्टी के सभी प्रमुख नेताओं को शामिल किया गया है. लेकिन, इस सूची से प्रशांत किशोर और पवन वर्मा के नाम नहीं हैं.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें