25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दक्षिण भारत व वैष्णो देवी के दर्शन करायेगा आइआरसीटीसी, पितृपक्ष पैकेज टूर की बुकिंग आज से

टूरिस्ट स्पेशल ट्रेनों के परिचालन का लिया निर्णय, 24 सितंबर को राजगीर से रवाना होगी ट्रेन माता वैष्णो देवी यात्रा के लिए ट्रेन 15 अक्तूबर को सहरसा से खुलेगी पटना : राजधानी पटना और सूबे के पर्यटकों को आईआरसीटीसी दक्षिण भारत व माता वैष्णो देवी के दर्शन करायेगा. इसको लेकर टूरिस्ट स्पेशल ट्रेनों के परिचालन […]

टूरिस्ट स्पेशल ट्रेनों के परिचालन का लिया निर्णय, 24 सितंबर को राजगीर से रवाना होगी ट्रेन
माता वैष्णो देवी यात्रा के लिए ट्रेन 15 अक्तूबर को सहरसा से खुलेगी
पटना : राजधानी पटना और सूबे के पर्यटकों को आईआरसीटीसी दक्षिण भारत व माता वैष्णो देवी के दर्शन करायेगा. इसको लेकर टूरिस्ट स्पेशल ट्रेनों के परिचालन का निर्णय लिया है. दक्षिण भारत यात्रा के दौरान तिरूपति, रामेश्वरम, मदुरई, कन्याकुमारी आदि जगहों के मंदिरों व पर्यटक स्थलों का दर्शन कराया जायेगा. वहीं, वैष्णो देवी यात्रा में वैष्णो देवी के साथ-साथ जम्मू, हरिद्वार, ऋषिकेश आदि का भ्रमण कराया जायेगा.
आइआरसीटीसी के रीजनल मैनेजर राजेश कुमार ने बताया कि दक्षिण भारत के लिए 24 सितंबर को राजगीर से स्पेशल ट्रेन रवाना होगी, जो नालंदा, बिहारशरीफ, बख्तियारपुर होते हुए पटना, जहानाबाद, गया, कोडरमा, गोमो, धनबाद, बोकारो होते हुए जायेगी. 9 रात 10 दिन की यात्रा के लिए प्रति व्यक्ति 9451 रुपया किराया रखा गया है. वहीं, माता वैष्णो देवी यात्रा ट्रेन 15 अक्तूबर को सहरसा से खुलेगी. यह ट्रेन पाटलिपुत्र जंक्शन होते हुए रवाना होगी.
यात्रा सात दिन और आठ रात की होगी. उन्होंने बताया कि इस दोनों ट्रेनों की सभी डिब्बे स्लीपर क्लास की होगी. इसमें आईआरसीटीसी की ओर से पर्यटकों को सुबह की चाय, नाश्ता, भोजन की सुविधा मुहैया करायी जायेगी. पर्यटक अपना टिकट आईआरसीटीसी के वेबसाइट या अधिकृत टूर ऑपरेटरों और क्षेत्रीय कार्यालय में आकर टिकट बुक करा सकते हैं.
पितृपक्ष पैकेज टूर की बुकिंग आज से
पटना : इस वर्ष 12 सितंबर से 28 सितंबर के बीच पितृपक्ष मेला लगने जा रहा है. इस विश्वविख्यात मेला में आने वाले देश-विदेश के श्रद्धालुओं के लिए बिहार राज्य पर्यटन विकास निगम पिंडदान पैकेज टूर की ऑनलाइन बुकिंग 22 अगस्त से शुरू करेगा.
ऑनलाइन के माध्यम से कोई भी पर्यटन निगम की वेबसाइट पर जाकर पिंडदान से जुड़े विभिन्न पैकेज टूर की बुकिंग कर सकता है. पिछले वर्ष देश-विदेश के 70 लोगों ने पैकेज टूर के माध्यम से अपने पितरों का पिंडदान किया था. इस पैकेज टूर में निवास स्थान से आने-जाने के लिए एसी कार, खाने-पीने, होटल में ठहरने, पूजन सामग्री के साथ-साथ पंडा के दक्षिणा तक की सुविधाएं हैं. पिंडदान के लिए पांच पैकेज है. इ- पिंडदान का पैकेज 19950 रुपये रखा गया है.
पैकेज टूर एक नजर में
1. पटना-पुनपुन-गया-पटना (एक दिवसीय) : एक व्यक्ति 13350, दो व्यक्ति 13780 तथा चार व्यक्ति 23250 रुपये
2. पटना-पुनपुन-गया-बोधगया-नालंदा-राजगीर-पटना (एक रात दो दिन) :
एक व्यक्ति 15310, दो व्यक्ति 16420 तथा चार व्यक्ति
29,250 रुपये
3. गया से गया (एक दिवसीय) : एक व्यक्ति 9270, दो व्यक्ति 9930 तथा चार व्यक्ति 19850 रुपये
4. गया से गया (एक रात दो दिन) : एक व्यक्ति 15590, दो व्यक्ति 16685 तथा चार व्यक्ति 31605 रुपये
5. गया-बोधगया-राजगीर-नालंदा-गया (एक रात दो दिन) : एक व्यक्ति 13230, दो व्यक्ति 14340 तथा चार व्यक्ति 24990.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें