Advertisement

madhepura

  • Oct 19 2019 6:39PM
Advertisement

विधवा के गर्भवती होने के बाद प्रेमी ने किया गायब, कानून को ठेंगा दिखाते हुए पंचायत ने सुनाया ये फैसला, ऑडियो वायरल

विधवा के गर्भवती होने के बाद प्रेमी ने किया गायब, कानून को ठेंगा दिखाते हुए पंचायत ने सुनाया ये फैसला, ऑडियो वायरल
प्रतीकात्मक तस्वीर

मधेपुरा : बिहार के मधेपुरा में शंकरपुर थाना क्षेत्र के सोनवर्षा पंचायत के वार्ड नंबर दो निशिहरपुर में विधवा महिला के साथ प्रेम प्रसंग में गर्भवती होने के बाद प्रेमी के द्वारा महिला को गायब कर देने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है. जानकारी के अनुसार निशिहरपुर वार्ड नंबर दो में एक महिला के पति की मौत विगत चार साल पहले हो गयी थी. पड़ोस में रहने वाले एक युवक से महिला का प्रेम हो गया. इसमें महिला कई माह की गर्भवती हो गयी थी. 11 अक्टूबर को महिला की अचानक तबीयत बिगड़ गयी. महिला के तबीयत बिगड़ने के बाद प्रेमी के द्वारा उक्त महिला को उपचार के लिए कही ले जाया गया जो अबतक घर लौटकर नहीं आयी है.

महिला की हत्या कर गायब कर देने की बात आ रही सामने

विश्वसनीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कथित प्रेमी मो कलीम कथित प्रेमिका को तबीयत बिगड़ने के बाद रात्रि को टेंपू से इलाज के लिये घर से निकला था. रास्ते में महिला को प्रसव हो गया तो महिला को लालपुर के किसी डॉक्टर के पास इलाज कराने के बाद दिन भर कही गुप्त स्थान पर रखा. रात्रि में महिला को प्रेमी ने लोकलाज के भय से जच्चा एवं बच्चा को गायब कर दिया.

मामले में ग्रामीणों के बीच हुई पंचायत
विधवा के गायब होने के मामले को पुलिस के पास नहीं पहुंचे और मामले को स्थानीय स्तर पर रफा दफा करने को लेकर समाज के कुछ लोगों के द्वारा चार दिन अलग जगह पर बैठकर पंचायत किया गया. जिसमें आरोपित कथित प्रेमी के भाई के द्वारा उक्त विधवा महिला की हत्या कर दिये जाने के बात स्वीकार करने के बाद गायब विधवा महिला के बचे इकलोते बेटे के नाम सात कट्ठा जमीन आरोपित के द्वारा देने की बात पंचों के द्वारा तय किया गया.

पंचायत के द्वारा किये गये फैसले का ऑडियो हुआ वायरल
समाज के कुछ लोगों द्वारा कानून व्यवस्था को ठेंगा दिखाते हुए विधवा महिला के गायब किये जाने के मामले में वायरल ऑडियो में पंचायत के माध्यम से आरोपित कथित प्रेमी के भाई झोला छाप डॉक्टर समीम से पूछताछ किया गया तो उनके द्वारा महिला की हत्या भाई द्वारा कर देने की बात स्वीकार कर ली गयी. उक्त मामले में गायब महिला के मामले को रफा दफा करने के लिए गायब महिला के बच्चे के नाम आरोपित के द्वारा की 7 कट्ठा जमीन देने का फरमान पंचों के द्वारा सुनाया गया जो आरोपी के भाई के द्वारा जमीन देने की बात स्वीकार भी कर लिया गया.

पुलिस के पास पहुंचा मामला
निशिहरपुर से गायब विधवा महिला की हत्या कर दिये जाने का मामला पुलिस तक पहुंच गयी है. शंकरपुर थाना अध्यक्ष रामबाबू विश्वकर्मा ने शुक्रवार को मामले की जांच पड़ताल शुरू किया तो शनिवार को गायब महिला के भैसुर मो हासिम के द्वारा कई व्यक्ति को नामजद करते हुए आवेदन दिया गया है. रामबाबू विश्वकर्मा ने कहा कि निशिहरपुर वार्ड नंबर दो निवासी मो हासिम के द्वारा विधवा भावो को प्रेम प्रसंग में गर्भवती होने के बाद अपहरण कर हत्या कर दिये जाने के मामले में मो कलीम सहित अन्य के खिलाफ आवेदन मिला है. मामले की जांच पड़ताल की जा रही है.
 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement