31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वसुंधरा राजे से माफी मांगेंगे शरद यादव, पत्र लिख कर आपत्तिजनक टिप्पणी पर जतायेंगे खेद

रांची / पटना : लोकतांत्रिक जनता दल के मुखिया शरद यादव राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर की गयी आपत्तिजनक टिप्पणी के लिए माफी मांगेंगे. शरद यादव ने कहा है कि वसुंधरा से उनका पुराना संबंध है. अगर मेरे द्वारा कही गयी बातें उन्हें चोट पहुंचायी है, तो वह उनसे खेद प्रकट करेंगे. साथ ही […]

रांची / पटना : लोकतांत्रिक जनता दल के मुखिया शरद यादव राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर की गयी आपत्तिजनक टिप्पणी के लिए माफी मांगेंगे. शरद यादव ने कहा है कि वसुंधरा से उनका पुराना संबंध है. अगर मेरे द्वारा कही गयी बातें उन्हें चोट पहुंचायी है, तो वह उनसे खेद प्रकट करेंगे. साथ ही वह उन्हें पत्र लिख भी लिखेंगे.

जानकारी के मुताबिक, लोकतांत्रिक जनता दल के मुखिया शरद यादव ने रांची में कहा कि राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर वह उनसे माफी मांगेंगे. रांची में राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव से मिलने पहुंचे शरद यादव ने कहा कि वसुंधरा से उनका पुराना संबंध है. अगर उन्हें मेरे द्वारा कही गयी बातें खराब लगी हैं, तो वह उनसे खेद प्रकट करेंगे. यही नहीं पत्र लिखकर अपना वसुंधरा को भी भेजेंगे.

क्या है मामला

राजस्थान में चुनाव प्रचार के आखिरी दिन अलवर की मुंडावर सीट से चुनावी मैदान में उतरे कांग्रेस उम्मीदवार के समर्थन में आयोजित चुनावी सभा में लोकतांत्रिक जनता दल के मुखिया शरद यादव ने कहा कि ”वसुंधरा (राजे) को आराम दो, बहुत थक गयी हैं. बहुत मोटी हो गयी हैं. पहले पतली थीं. हमारे मध्य प्रदेश की बेटी हैं.” राजस्थान की मुख्यमंत्री पर शरद यादव की टिप्पणी का विडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा. साथ ही उनके बयान की भी आलोचना होने लगीं. इसके बाद उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि ”मैंने इसे एक मजाक के रूप में कहा. मेरे साथ पुराने संबंध हैं. यह किसी भी तरह से अपमानजनक नहीं था. मुझे उन्हें चोट पहुंचाने का कोई इरादा नहीं था. जब मैं उनसे मिला, तो मैंने उनसे कहा कि आपका वजन बढ़ रहा है.”

वसुंधरा ने चुनाव आयोग से संज्ञान लेने की अपील के साथ जतायी थी आपत्ति

राजस्थान की मुख्‍यमंत्री वसुंधरा राजे ने शरद यादव की टिप्पणी पर पूछे जाने पर कहा था कि भविष्य में उदाहरण पेश करने के लिहाज से यह जरूरी है कि चुनाव आयोग को इस तरह की भाषा पर संज्ञान लेना चाहिए. उनके बयान से मैं अपमानित महसूस कर रही हूं और मुझे लगता है कि यह सभी महिलाओं का अपमान है. किसी भी महिला के लिए मैं ऐसी टिप्पणी को मैं बर्दाश्त नहीं कर सकती. साथ ही कहा कि ऐसी भाषा युवाओं के लिए बुरा उदाहरण पेश करेगी. एक अनुभवी नेता की ऐसी टिप्पणी से मैं पूरी तरह से अचंभित हो गयी हूं. जिनके साथ हमारे परिवार के साथ घनिष्ठ संबंध रहे हैं, वे अपनी जिह्वा को नियंत्रित नहीं रख सके. ऐसी भाषा से युवाओं में संदेश जाता है. हम नहीं चाहते कि हमारी कोई भी युवा पीढ़ी ऐसी भाषा का उपयोग करे.

वसुंधरा राजे को मिला बृंदा करात का साथ, माकपा नेता ने माफी मांगने की दी थी सलाह

माकपा नेता बृंदा करात ने वसुंधरा राजे पर टिप्पणी किये जाने पर आपत्ति जताते हुए कहा है कि शरद यादव को राजे से माफी मांगना चाहिए. करात ने कहा, ‘‘शरद यादव जैसे वरिष्ठ नेता द्वारा राजस्थान की मुख्यमंत्री के लिए इस तरह का अपमानजनक बयान देना बेहद आपत्तिजनक है. यादव को अपना बयान वापस लेकर माफी मांगना चाहिए.”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें