32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

लोकसभा चुनाव : अंतिम मतदान के पहले आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने बिहारवासियों को लिखा पत्र, कहा…

पटना : लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के मतदान से एक दिन पहले आरजेडी की कमान संभाल रहे लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने बिहारवासियों के नाम पत्र लिखा है. फेसबुक पर साझा करते हुए उन्होंने कहा है कि बिहार के लोगों के बिना महागठबंधन की जीत संभव नहीं है. साथ ही […]

पटना : लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के मतदान से एक दिन पहले आरजेडी की कमान संभाल रहे लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने बिहारवासियों के नाम पत्र लिखा है. फेसबुक पर साझा करते हुए उन्होंने कहा है कि बिहार के लोगों के बिना महागठबंधन की जीत संभव नहीं है. साथ ही उन्होंने महागठबंधन को समर्थन देने के लिए आभार भी जताया है. उन्होंने लिखा है कि पिता की अनुपस्थिति में आपकी (जनता की) शक्ति ने ही मुझे ऊर्जा दी. उन्होंने यह भी कहा है कि मैं बिहार के न्याय की लड़ाई लड़ता रहूंगा, रूकूंगा नहीं. …पढ़ें पूरा पत्र.

प्यारे बिहारवासियों,

आज जब पूरा देश लोकतंत्र के उत्सव के आखिरी चरण में प्रवेश करनेवाला है. मैं एक-एक बिहारवासी का हृदय से आभार प्रकट करता हूं कि उन्होनें पूरे जोश और खरोश के साथ, पूरी ताकत मेहनत और लगन के साथ महागठबंधन का समर्थन किया.

बिहार में महागठबंधन जिस अभूतपूर्व जीत की तरफ बढ़ रहा है, वो आपके बिना संभव नहीं थी. अगर बिहार में एनडीए ने आखिरी चरण से पहले ही हार मान ली, तो बिहारवासियों ये आपके द्वारा कदम-कदम पर हमारे ऊपर जताये अटूट विश्वास और प्रेम का ही नतीजा है. ये हम नहीं थे, ये आप थे, जिन्होंने अपने घरों में, अपनी गली में, अपने नुक्कड़ और चौराहों पर, अपने खेतों में, अपनी दुकानों पर राष्ट्रीय जनता दल के हरे रंग के इतने झंडे लगाये कि एनडीए के नेताओं को हरे रंग से नफरत हो गयी.

वो बिहार की जनता ही है, जिसने जगह-जगह पर पलटू चाचा का विरोध किया और हमे सिर आंखों पर बैठाया. जन-जन ने महागठबंधन के समर्थन में इतने नारे लगाये कि पलटू चाचा अपना घोषणा पत्र तक दुनिया को दिखाने की हिम्मत नहीं कर सके. इन्हीं नारों का असर है कि जो मोदी जी कल तक आम, कुर्ते, डिजिटल कैमरा और ई-मेल के प्रयोग की भी बातें कर रहे थे, उनके मुंह से अपनी एकमात्र प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक सवाल का जवाब तक नहीं निकला.

सरकार के अत्याचारों से त्रस्त जनता ने महागठबंधन के पक्ष में ऐसा राग मल्हार गाया कि एनडीए की हार के बादल घने हो गये और मोदी जी की रडार ने जीत के सिग्नल पकड़ने बंद कर दिये. बिहार के जन-जन ने एक साथ मिलकर एकता का ऐसा सुर महागठबंधन के पक्ष में छेड़ा कि एनडीए का सुर बिगड़ गया और उनमें फूट पड़ने की खबरें आने लगी. ये आपके महागठबंधन को अपार समर्थन का ही असर है कि पलटू चाचा के फिर से पलटी मारने के कयास लगने शुरू हो गये.

चुनाव के दौरान आपका विश्वास मेरे लिए सबसे बड़ी शक्ति बन कर उभरा और पिता की अनुपस्थिति में मुझे ऊर्जा देने के काम आया, इसके लिए मैं आपका हमेशा ऋणी रहूंगा. मैं बिहार की माटी के हर इंसान को ये भरोसा दिलाता हूं कि जितना अभतूपूर्व जनसमर्थन आपने चुनाव के दौरान मुझे दिया है, उससे ज्यादा सेवाभाव और कर्तव्यनिष्ठा से मैं बिहार की जनता के न्याय की लड़ाई लडूंगा. मैं रुकूंगा नहीं, मैं थकूंगा नहीं. तब तक, जब तक हर वंचित, हर गरीब, हर शोषित, हर दलित, हर जरूरतमंद को उसके हिस्से का हक नहीं दिला देता. मेरा जीवन हमेशा बिहार की जनता की सेवा को समर्पित रहेगा.

आपका

तेजस्वी यादव

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें