Advertisement

patna

  • Nov 8 2018 5:43PM

तेजस्वी का जन्मदिन कल, एेश्वर्या का पक्ष लेने पर परिजनों से रूठे तेज प्रताप पर टिकीं सबकी निगाहें

तेजस्वी का जन्मदिन कल, एेश्वर्या का पक्ष लेने पर परिजनों से रूठे तेज प्रताप पर टिकीं सबकी निगाहें
FILE PIC

पटना : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे एवं पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव कल यानी 9 नवंबर को अपना 29वां जन्मदिन मनायेंगे. इस मौके पर तेजस्वी के बड़े भाई एवं पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव की मौजूदगी पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं. दरअसल, पत्नी ऐश्वर्या से तलाक के मामले पर परिवारवालों से समर्थन नहीं मिलने से तेज प्रताप यादव नाराज चल रहे हैं. इस मुद्दे पर वह किसी की सलाह मानने को अब तक तैयार नहीं दिख रहे हैं. दिवाली के अवसर पर भी पटना स्थित राबड़ी आवास से दूर रहे तेज प्रताप यादव बार-बार अपना ठिकाना बदल रहे हैं. ऐसे में तेजस्वी के जन्मदिन के अवसर पर पटना में उनकी मौजूदगी को लेकर संशय बरकरार है.

तेजस्वी के पिछले जन्मदिन पर तेज प्रताप ने की थी विशेष पूजा

तेजस्वी यादव के पिछले जन्मदिन पर उनके बड़े भाई तेज प्रताप ने पटना स्थित पटनदेवी मंदिर में अपने छोटे भाई की सलामती और लंबी आयु के लिए विशेष पूजा-अर्चना की थी. तेज प्रताप ने यहां सबसे पहले अपने भाई तेजस्वी के 28वें जन्मदिन के मौके पर 28 दीपों की महाआरती की थी. उसके बाद उन्होंने मंदिर परिसर के अंदर ही गौ सेवा की और वृंदावन से लाये तुलसी के पौधे मंदिर को भेंट किये थे. साथ ही कहा था कि उन्होंने सिद्ध शक्तिपीठ पटनदेवी मंदिर में तेजस्वी की सुख शांति और समृद्धि की मनोकामना की है. छोटी पटनदेवी मंदिर में पूजा-अर्चना करने से पहले रात 12 बजे तेज प्रताप ने तेजस्वी के साथ बर्थ-डे केक भी काटा था.

तेज प्रताप के पटना लौट कर सरप्राइज देने की उम्मीद
तेजस्वी के जन्मदिन 9 नवंबर को तेज प्रताप के पटना लौट आने की उम्मीद को लेकर चर्चाएं गरम है. बताया जा रहा है कि तेज प्रताप कल पटना में मौजूद रहकर तेजस्वी को सरप्राइज दे सकते हैं. इससे पहले लालू परिवार और दोनों भाइयों के बीच कभी भी विवाद की बात हुई है, तो तेज प्रताप ने आगे आकर उसका जवाब दिया और कहा कि मैं बड़ा भाई हूं और अपने छोटे भाई तेजस्वी पर कोई आंच नहीं आने दूंगा.

तलाक की याचिका दायर किये जाने के बाद से बदली परिस्थितियां
तेज प्रताप यादव की एेश्वर्या राय से करीब छह महीने पहले शादी हुई और अब वे अपनी पत्नी से तलाक चाहते हैं. इसके लिए तेज प्रताप ने परिवार न्यायालय में तलाक की अर्जी दी है, जिसके बाद लालू परिवार के साथ ही एेश्वर्या राय के पिता चंद्रिका राय का परिवार भी सकते में है. तलाक की अर्जी देने के बाद तेज प्रताप को चारा घोटाले में सजा काट रहे और रांची स्थित रिम्स में भर्ती बीमार लालू यादव ने मुलाकात के लिए बुलाया था. बेटे के साथ करीब दो घंटे चली मुलाकात के दौरान लालू यादव ने तलाक के लिए अडिग तेज प्रताप को अपने फैसले पर पुनर्विचार करने और समझाने की कोशिश की.

दिवाली के दिन राबड़ी आवास पर होता रहा तेज प्रताप का इंतजार
रांची स्थित रिम्स में पिता लालू प्रसाद से मुलाकात के बाद तेज प्रताप यादव गया पहुंचे और वहां से अचानक वह गायब हो गये. उनके कभी बनारस, कभी वृंदावन, तो कभी विंध्याचल में देखे जाने की बात कही जा रही है. वह बार-बार अपना ठिकाना बदल रहे हैं. चर्चा है कि ऐश्वर्या से तलाक के मामले पर तेज प्रताप किसी की भी बात मानने के लिए तैयार नहीं दिख रहे हैं. दीपावली के दिन भी राबड़ी आवास और चंद्रिका राय के आवास पर खामोशी छायी रही. तेज प्रताप यादव के पटना लौटने का इंतजार होता रहा, लेकिन वह नहीं आये. ऐसे में तेजस्वी के जन्मदिन के मौके पर 9 नवंबर को तेज प्रताप के पटना वापस लौटने को लेकर सस्पेंस अब भी बरकरार है.

 

Advertisement

Comments

Advertisement