26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राजद का सदस्यता अभियान शुरू, नदारद रहे तेजस्वी यादव, रामचंद्र पूर्वे ने कही ये बात

पटना : राजद का देशव्यापी सदस्यता अभियान नौ अगस्त से शुरू हो गया, जो 10 अक्तूबर तक चलेगा. सदस्यता अभियान के शुभारंभ के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में लालू परिवार के कोई भी सदस्य शामिल नहीं हुए. विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव की राह भी पार्टी नेता और कार्यकर्ता देखते रहे. दो दिन […]

पटना : राजद का देशव्यापी सदस्यता अभियान नौ अगस्त से शुरू हो गया, जो 10 अक्तूबर तक चलेगा. सदस्यता अभियान के शुभारंभ के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में लालू परिवार के कोई भी सदस्य शामिल नहीं हुए. विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव की राह भी पार्टी नेता और कार्यकर्ता देखते रहे. दो दिन पहले पार्टी की ओर से कहा गया था कि तेजस्वी यादव सदस्यता अभियान के शुभारंभ के मौके पर मौजूद रहेंगे.

राजद के प्रदेश कार्यालय में पार्टी की महानगर इकाई की ओर से सदस्यता अभियान की शुरुआत की गयी. राज्य के सभी प्रखंडों में भी इस अभियान की शुरुआत हुई. प्रदेश अध्यक्ष डॉ रामचंद्र पूर्वे ने पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी को पार्टी का सदस्य बनाकर अभियान की शुरुआत की.
पार्टी के वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी ने पार्टी के ऑनलाइन सदस्य बनने के वेब पोर्टल की शुरुआत की. प्रदेश अध्यक्ष डाॅ पूर्वे ने कहा कि बिहार के लिए 50 लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है. यह पार्टी के एक करोड़ सदस्य बनाने के लक्ष्य का आधा है.
हमारी जिम्मेदारी ज्यादा है. पार्टी के प्रदेश के प्रधान महासचिव आलोक कुमार मेहता ने कहा कि पहली बार पार्टी द्वारा ऑनलाइन सदस्य बनने के लिए पार्टी का वेब पोर्टल जारी किया गया है. इसके जरिये देश के किसी भी स्थान से इच्छुक व्यक्ति पार्टी का सदस्य बन सकते हैं.
पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी, विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी, विधान परिषद के पूर्व सभापति सलीम परवेज, राज्य निर्वाचन पदाधिकारी डाॅ तनवीर हसन, प्रदेश उपाध्यक्ष अशोक कुमार सिंह, पूर्व मंत्री अब्दुल गफुर, शिवचन्द्र राम ने अपने संबोधन में कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं को अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति, अतिपिछड़ी जाति की बस्तियों में जाकर उन्हें पार्टी से जोड़ने की जरूरत है. युवाओं और महिलाओं में पार्टी का आकर्षण काफी बढ़ा है. सवर्ण समाज के लोगों का विश्वास राजद की नीति और नेता में है.
सहायक राष्ट्रीय निर्वाचन पदाधिकारी चितरंजन गगन ने बताया कि बिहार के बाहर दूसरे प्रदेशों में भी राजद की नीति के प्रति आकर्षण को देखते हुए बिहार के अतिरिक्त 50 लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा गया है. पटना महानगर अध्यक्ष महताब आलम ने स्वागत भाषण दिया. इस मौके पर विधायक शक्ति सिंह यादव, राजेंद्र राम, पूर्व सांसद अर्जुन राय, आभा लता भाई अरुण कुमार, नंदू यादव, मृत्युजंय तिवारी आदि मौजूद थे.
तेजस्वी दिल्ली में बड़े अभियान में लगे हैं : डॉ रामचंद्र पूर्वे
प्रदेश कार्यालय में आयोजित राजद के सदस्यता अभियान के शुभारंभ के मौके पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव सहित पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, पूर्व मंत्री तेजप्रताप यादव या लालू परिवार का कोई सदस्य नहीं पहुंचा. इस संबंध में पूछने पर सभी नेता बचते रहे.
प्रदेश अध्यक्ष डॉ रामचंद्र पूर्वे ने कहा कि देश की मौजूदा स्थिति में वे दिल्ली में हैं और बड़े अभियान में लगे हैं. वे विपक्षी एकता के प्रयास में हैं. पार्टी के वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी ने कहा कि यह महानगर की तरफ से कार्यक्रम आयोजित था. अभी अभियान चलेगा सभी लोग शामिल होंगे.
राजद ने बनाये चार सहायक राज्य निर्वाचन पदाधिकारी
पटना. राजद के राष्ट्रीय निर्वाचन पदाधिकारी जगदानंद सिंह ने मदन शर्मा, सतीश कुमार गुप्ता, निराला यादव एवं निर्भय आंबेडकर को प्रदेश राजद का सहायक राज्य निर्वाचन पदाधिकारी मनोनीत किया है.
पार्टी के सहायक राष्ट्रीय निर्वाचन पदाधिकारी चितरंजन गगन ने बताया कि सभी सहायक राज्य निर्वाचन पदाधिकारियों को राज्य के विभिन्न प्रमंडलों के सदस्यता अभियान का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. ये लोग प्रभार वाले प्रमंडलों में चल रहे सदस्यता अभियान की प्रतिदिन समीक्षा कर इसकी जानकारी राष्ट्रीय निर्वाचन पदाधिकारी को देंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें