32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

गिरफ्तार हो सकते हैं भभुआ के पूर्व विधायक रामचंद्र यादव, छापेमारी जारी

पटना/भभुआ : बक्सर लोकसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले भभुआ के पूर्व विधायक रामचंद्र सिंह यादव के खिलाफ चुनाव आयोग ने कैमूर के डीएम को कड़ी कार्रवाई का आदेश दिया है. इसके बाद पूर्व विधायक के घर पर छापेमारी की गयी. इस दौरान वह घर पर नहीं मिले. लेिकन उनके घर से राइफल को […]

पटना/भभुआ : बक्सर लोकसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले भभुआ के पूर्व विधायक रामचंद्र सिंह यादव के खिलाफ चुनाव आयोग ने कैमूर के डीएम को कड़ी कार्रवाई का आदेश दिया है. इसके बाद पूर्व विधायक के घर पर छापेमारी की गयी. इस दौरान वह घर पर नहीं मिले. लेिकन उनके घर से राइफल को बरामद कर िलया गया.

पुलिस ने उनकी पत्नी से पूछताछ की. रामचंद्र सिंह यादव ने बुधवार को भभुआ स्थित आवास पर हथियार के साथ प्रेसवार्ता कर संविधान की रक्षा के लिए हथियार उठाने की बात कही. उनका हथियार लहराते हुए वीडियाे सामने आया है. इस मसले को लेकर मुख्य सचिव की अध्यक्षता में आपात बैठक हुई.
बैठक में सभी बिंदुओं पर चर्चा हुई. इसके बाद कैमूर के डीएम और एसपी को आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया गया. बैठक के बाद एडीजी मुख्यालय कुंदन कृष्ष्णन ने कहा कि पूर्व विधायक रामचंद्र यादव के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.
उनके सभी ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है. घर पर पत्नी ने कहा कि उनका मोबाइल स्वीच ऑफ आ रहा है. उनसे संपर्क नहीं हो पा रहा है कि वह कहां हैं. इसके बाद पुलिस को वहां से खाली हाथ लौटना पड़ा. कैमूर के एसपी दिलनवाज अहमद ने बताया कि पूर्व विधायक की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की कई टीमों द्वारा संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है.
जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जायेगा. पुलिस को रामचंद्र यादव के घर से छापेमारी के दौरान पत्नी के नाम से हथियार का लाइसेंस मिला है, जिसे जब्त कर जांच की जा रही है. डीएम ने कहा कि अगर हथियार लाइसेंसी होगा, तो हथियार का प्रदर्शन करने व आचार संहिता का उल्लंघन करने में हथियार का लाइसेंस रद्द कर दिया जायेगा.
संविधान की रक्षा के लिए मैंने उठा लिया है हथियार, आहूति देने को हूं तैयार
मंगलवार को उपेंद्र कुशवाहा के हिंसा फैलाने वाला विवादास्पद बयान दिया था. इसके बाद बुधवार को रामचंद्र यादव ने हथियार के साथ प्रेस काॅन्फ्रेंस कर कहा कि आज देश का संविधान, लोकतंत्र व लोगों का वोट खतरे में है.
इसकी रक्षा के लिए मैंने हथियार उठा लिया है. उपेंद्र कुशवाहा, तेजस्वी यादव सहित महागठबंधन के नेताओं के आह्वान पर मैं आहूति देने को तैयार हूं. उन्होंने इवीएम बदल कर परिणाम को अपने पक्ष में करने का आरोप लगाते हुए कहा कि देश के कुछ पूंजीपतियों के द्वारा लोगों के मताधिकार को दरकिनार करते हुए परिणाम को अपने पक्ष में करने की कोशिश की जा रही है.
मोदी व शाह पूंजीपतियों की मदद कर रहे हैं. जिनके खिलाफ एक बड़ी लड़ाई की जरूरत है. उन्होंने अपने को महागठबंधन का हिस्सा और तेजस्वी यादव को अपना नेता बताते हुए कहा कि उपेंद्र कुशवाहा ने तो बूथ लूट के बाद 23 मई को रिजल्ट लूट पर सड़कों पर खून बहाने का बयान तक कर दिया है.
लेकिन, अगर ऐसा होता है तो आरएसएस और नरेंद्र मोदी की पार्टी व सरकार को उखाड़ फेंकना है. उपेंद्र कुशवाहा तो केवल घोषणा कर रहे हैं. अगर कुशवाहा और उनके नेता का आदेश होगा, तो वह स्वयं अपना लाइसेंसी पिस्टल लेकर लोकतंत्र को बचाने के लिए निकलेंगे. संविधान को बचाने के लिए तेजस्वी व उपेंद्र कुशवाहा के इशारे वह आहूति देने के लिए तैयार हैं.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें