32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

माइनॉरिटी को लेकर भाजपा को सोच में बदलाव की जरूरत : रामविलास, कहा- समुद्र है NDA, किसी के जाने का असर नहीं

पटना : लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने कहा कि एनडीए के प्रति माइनॉरिटी विरोधी परसेप्शन को हटाना है. भाजपा को माइनॉरिटी को लेकर सोच में बदलाव करने की जरूरत है. एनडीए का सबका साथ सबका विकास नारा को समझना होगा. ऐसे लोजपा सामाजिक न्याय व धर्मनरिपेक्ष को लेकर प्रतिबद्ध है. […]

पटना : लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने कहा कि एनडीए के प्रति माइनॉरिटी विरोधी परसेप्शन को हटाना है. भाजपा को माइनॉरिटी को लेकर सोच में बदलाव करने की जरूरत है. एनडीए का सबका साथ सबका विकास नारा को समझना होगा. ऐसे लोजपा सामाजिक न्याय व धर्मनरिपेक्ष को लेकर प्रतिबद्ध है. लोजपा प्रदेश कार्यालय में केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने कहा कि उनकी पार्टी एनडीए में है और एनडीए में ही रहेगी.

एनडीए छोड़ महागठबंधन में जानेवाले दलों पर टिप्पणी करते हुए कहा कि जानेवाले को कोई नहीं रोक सकता है, लेकिन उनको पछताना पड़ेगा. केंद्र में नरेंद्र मोदी व बिहार में नीतीश कुमार हमारे नेता हैं. बिहार में अररिया लोकसभा व जहानाबाद व भभुआ विधानसभा उप चुनाव परिणाम पर कहा कि इसमें कोई आश्चर्यजनक नहीं है. तीनों सहानुभूति वाला सीट था. यूपी में हार को लेकर मंथन चल रहा है. सांसद चिराग पासवान ने भी कहा था कि एनडीए को सामाजिक समीकरण को ध्यान में रखना होगा. चुनाव के दौरान अनर्गल बयानवाजी से नेताओं को बचना चाहिए. विकास पर कास्ट हावी रहा है. अब एनडीए को भी सभी वर्गों को साथ लेकर चलने के लिए सोचना होगा. कांग्रेस ने सभी वर्गों को साथ लेकर राज किया.

एनडीए में अल्पसंख्यकों के लिए काफी काम

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि एनडीए शासन में अल्पसंख्यकों के लिए काफी काम हो रहा है. केंद्र सरकार का काम दूरगामी चल रहा है. जिसका फायदा आनेवाले दिनों में दिखेगा. प्रोन्नति, निजी क्षेत्र, न्यायिक प्रक्रिया में आरक्षण की मांग को लेकर कुछ दिन पहले दिल्ली में उनके आवास पर सांसद व मंत्री जुटे थे. सरकार के पास जो साधन हैं, उसमें ही निर्णय लेना है. नीतीश सरकार भी अल्पसंख्यकों के हितों को लेकर कई योजनाएं चला रही है.

उन्होंने कहा कि राज्य के पिछड़े 13 जिले के मामले को पांच अप्रैल के बाद दिल्ली में बैठक बुलायी गयी है. इसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित अधिकारी भी शामिल होंगे. एक सवाल के जवाब में रामविलास पासवान ने कहा कि आंध्रप्रदेश का विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग पर कई और राज्य उसमें शामिल होंगे. इससे बेहतर है कि केंद्र सरकार स्पेशल पैकेज देकर ऐसे राज्यों को मदद करना चाहती है. उपेंद्र कुशवाहा के बारे में कहा कि वे एनडीए से नहीं जायेंगे. ऐसे कल क्या होगा कहना मुश्किल है. एनडीए समुद्र है, कोई नुकसान नहीं होगा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें