39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लोगों को शुद्ध पेयजल मुहैया कराने को लेकर रामविलास पासवान ने देश के सभी मुख्यमंत्रियों को लिखा पत्र, कहा…

पटना : केंद्रीय खाद्य, सार्वजनिक वितरण और उपभोक्ता मामलों के मंत्री रामविलास पासवान ने देश के सभी मुख्यमंत्रियों को पत्र लिख कर पेयजल की गुणवत्ता के मानकों का पालन सुनिश्चित करने को कहा है. साथ ही उन्होंने कहा है कि भारतीय मानक ब्यूरो (बीआइएस) ने पाइप के जरिये आपूर्ति होनेवाले पानी के लिए कड़े मानक […]

पटना : केंद्रीय खाद्य, सार्वजनिक वितरण और उपभोक्ता मामलों के मंत्री रामविलास पासवान ने देश के सभी मुख्यमंत्रियों को पत्र लिख कर पेयजल की गुणवत्ता के मानकों का पालन सुनिश्चित करने को कहा है. साथ ही उन्होंने कहा है कि भारतीय मानक ब्यूरो (बीआइएस) ने पाइप के जरिये आपूर्ति होनेवाले पानी के लिए कड़े मानक तय किये हैं. इसे अनिवार्य बनाने की प्रक्रिया के तहत केंद्रीय मंत्री ने यह कदम उठाया है.

मालूम हो कि भारतीय मानक ब्यूरो केंद्रीय खाद्य, सार्वजनिक वितरण और उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय के अधीन ही कार्य करती है. भारतीय मानक ब्यूरो उत्पादों और सेवाओं के लिए गुणवत्ता मानदंडों को तैयार करता है. पीने के पानी के लिए निर्धारित मानक का अनुपालन करना स्वैच्छिक है. इसे अनिवार्य किये जाने को लेकर ही केंद्रीय मंत्री ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखा है.

इससे पहले राष्ट्रीय राजधानी दिल्लीवासियों को आपूर्ति किये जानेवाले पानी की प्रारंभिक रिपोर्ट देखने के बाद कहा था कि राष्ट्रीय राजधानी के साथ-साथ राज्यों की राजधानियों और 100 स्मार्ट शहरों में नल से मिलनेवाले पानी पर बीआईएस मानकों के अनुपालन को अनिवार्य किये जाने की जरूरत है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें