patna

  • Dec 10 2019 4:43PM
Advertisement

रोजगार और संपर्क सुविधा बढ़ाने से होगा बिहार का विकास : प्रभात झा

रोजगार और संपर्क सुविधा बढ़ाने से होगा बिहार का विकास : प्रभात झा
FILE PIC

नयी दिल्ली/पटना : राज्यसभा सदस्य और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा का कहना है कि बिहार के विकास के लिये वहां रोजगार के साधन और संपर्क सुविधाओं में बढ़ोतरी करनी होगी. यहां प्रेस क्लब ऑफ इंडिया में मैथिल पत्रकार समूह की ओर से आयोजित मिथिला महोत्सव-5 और मिथिला साहित्य महोत्सव-2 में उन्होंने कहा कि बिहार और खासकर मिथिलांचल हर साल बाढ़ की मार झेलता है ऐसे में इस मुश्किल से क्षेत्र को निजात दिलाने के लिये केंद्र सरकार ने नेपाल के साथ एक जल संधि की है जो इस दिशा में एक अहम कदम है.

प्रभात झा ने कहा कि दरभंगा एयरपोर्ट भी जल्द शुरू होगा जिससे वहां आवागमन-रोजगार के अवसर बढ़ेंगे. मिथिला साहित्य महोत्सव-2 के आयोजन में पत्र सूचना ब्यूरो के महानिदेशक और आईआईएमसी के प्रभारी केएस धतवालिया ने आईआईएमसी को पत्रकारिता का आईआईटी-आईआईएम करार देते हुए कहा कि छात्रों को बेहतर पत्रकार बनने के लिए कक्षा के अंदर रहकर सभी विषयों को ध्यान से समझना चाहिए.

आप विधायक संजीव झा और मैथिली भोजपुरी अकादमी के उपाध्यक्ष नीरज पाठक ने इस अवसर पर कहा कि दिल्ली और देश में मिथिला के लोगों की बड़ी संख्या है. अगर वे संगठित होकर स्थानीय सरकार और केंद्र सरकार से मांग करें तो मिथिला के विकास को गति मिल सकती है. इस अवसर पर संतोष कुमार की पुस्तक ‘भारत कैसे हुआ मोदीमय', नवीन चौधरी की पुस्तक ‘जनता स्टोर', संजय कुमार की पुस्तक ‘कटिहार टू कैनेडी' और मंजीत ठाकुर की पुस्तक ‘ये जो देश है मेरा' का लोकार्पण भी किया.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement