36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राधामोहन सिंह बने भाजपा संगठनात्मक चुनाव की देखरेख से जुड़ी समिति के अध्यक्ष

नयी दिल्ली/पटना : भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी की संगठनात्मक चुनाव की देखरेख करने वाली समिति का प्रभारी वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री राधामोहन सिंह को बनाया है. भाजपा की विज्ञप्ति के अनुसार, राधामोहन सिंह का सहयोग सांसद विनोद सोनकर, पूर्व सांसद हंसराज अहीर और कर्नाटक से पार्टी विधायक सीटी रवि करेंगे. सिंह […]

नयी दिल्ली/पटना : भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी की संगठनात्मक चुनाव की देखरेख करने वाली समिति का प्रभारी वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री राधामोहन सिंह को बनाया है.

भाजपा की विज्ञप्ति के अनुसार, राधामोहन सिंह का सहयोग सांसद विनोद सोनकर, पूर्व सांसद हंसराज अहीर और कर्नाटक से पार्टी विधायक सीटी रवि करेंगे. सिंह पार्टी के राष्ट्रीय सदस्यता प्रभारी के अलावा राष्ट्रीय अनुशासन समिति में भी रह चुके हैं. वह बिहार से भाजपा सांसद हैं और नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली पहली सरकार में वे कृषि मंत्री थे. समझा जाता है कि भाजपा का संगठनात्मक चुनाव अगले महीने शुरू होगा जब पार्टी का सदस्यता अभियान समाप्त हो जायेगा. ऐसी अटकलें लगाई जा रही है कि केंद्र में मंत्री बनने के बाद पार्टी अध्यक्ष अमित शाह राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद छोड़ सकते हैं.

भाजपा के संविधान के अनुसार कम से कम पचास प्रतिशत से अधिक प्रदेश संगठनों के चुनाव के बाद ही राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव हो सकता है. इससे पहले 2016 में हुए संगठन के चुनाव में अमित शाह तीन साल के लिए अध्यक्ष बने थे, बाद में लोकसभा चुनाव के कारण उन्हें एक साल का विस्तार मिला था. अब फिर से चुनाव की बारी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें