33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पीयू छात्र संघ चुनाव आज देर रात आयेगा रिजल्ट

पटना : पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में किसके सिर सजेगा ताज, इसका फैसला शनिवार को हो जायेगा. विवि प्रशासन ने इसकी तैयारी पूरी कर ली है. सेंट्रल पैनल के पांच पद (अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, महासचिव व कोषाध्यक्ष ) और काउंसेलर के 25 पदों के लिए चुनाव होंगे. वोटिंग सुबह आठ बजे से शुरू हो […]

पटना : पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में किसके सिर सजेगा ताज, इसका फैसला शनिवार को हो जायेगा. विवि प्रशासन ने इसकी तैयारी पूरी कर ली है.
सेंट्रल पैनल के पांच पद (अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, महासचिव व कोषाध्यक्ष ) और काउंसेलर के 25 पदों के लिए चुनाव होंगे. वोटिंग सुबह आठ बजे से शुरू हो जायेगी, जो दो बजे तक चलेगी. मतदान के दौरान हर बूथ की निगरानी सीसीटीवी कैमरे से होगी.
साथ ही मतगणना की वीडियोग्राफी भी करायी जायेगी. मतगणना कला एवं शिल्प महाविद्यालय में शाम चार बजे से शुरू होगी और देर रात तक रिजल्ट घोषित होने की संभावना है. चुनाव को लेकर शुक्रवार को सभी कर्मचारियों और अधिकारियों को ट्रेनिंग दी गयी. प्रशासन के साथ भी देर शाम पीयू अधिकारियों की बैठक हुई. बैठक के बाद देर रात तक कॉलेजों में बैलेट बॉक्स व पेपर पहुंचाये गये. जो बॉक्स जिस पद का होगा, उस पर उसका नाम लिखा होगा और उस पर संबंधित बैलेट पेपर की कॉपी भी लगी होगी, जिसमें क्रंमाक के साथ सभी प्रत्याशियों के नाम लिखे होंगे.
हर पद के लिए अलग-अलग कलर के बैलेट पेपर होंगे. वोट के लिए क्राॅस करें, टिक करने पर वोट रद्द हो जायेगा. क्राॅस ब्लू-ब्लैक बॉल पेन से ही करना है. किसी अन्य रंग की स्याही या पेंसिल का प्रयोग वर्जित है. पीयू में धारा 144 लागू है. हर बूथ पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये गये हैं. कोई समस्या होने पर छात्र प्राचार्य या चुनाव पदाधिकारी से संपर्क कर सकते हैं. जब वोटिंग हो जायेगी तो प्रत्याशी या प्रतिनिधि के सामने ही बैलेट बॉक्स को सील किया जायेगा.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें