Advertisement

patna

  • Feb 11 2019 2:18PM
Advertisement

देश के बड़े नेताओं में से एक हैं नीतीश, लेकिन NDA के प्रधानमंत्री उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ही रहेंगे : प्रशांत किशोर

देश के बड़े नेताओं में से एक हैं नीतीश, लेकिन NDA के प्रधानमंत्री उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ही रहेंगे : प्रशांत किशोर

पटना : जदयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर ने कहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार देश के बड़े नेताओं में से एक हैं. हालांकि, नीतीश कुमार के प्रधानमंत्री बनने के सवाल पर उन्होंने कहा कि एनडीए के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं और वे ही रहेंगे. सोमवार को पार्टी कार्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेन्स में प्रशांत किशोर बोल रहे थे.

बिहार में महागठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर पूछे गये सवाल पर जदयू उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर ने कहा कि महागठबंधन में कागजी रूप में भले ही चार-पांच दल और नेता एक साथ हैं. लेकिन, इनके बीच सीट शेयरिंग एक चुनौती है. वहीं, उन्होंने कहा कि एनडीए के सहयोगी दलों के बीच सीटों के बारे में फैसला जल्द हो जायेगा. 

उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी वाड्रा को जिम्मेदारी दिये जाने और सक्रिय राजनीति में औपचारिक रूप से आने पर लोकसभा चुनाव में इंपैक्ट कितना पड़ेगा? पूछे जाने पर प्रशांत किशोर ने कहा कि यह जनता तय करेगी. उन्होंने कहा कि दो-तीन माह में कोई बड़ी उपलब्धि हासिल नहीं हो सकती. लंबी पारी खेलने पर लाभ होगा. वहीं, शिवसेना प्रमुख से मुलाकात पर उन्होंने कहा कि शिवसेना के लिए रणनीति बनाने का कोई सवाल नहीं है. हालांकि, उन्होंने कहा कि एनडीए के सहयोगी दल होने के नाते हम उनकी मदद को तैयार हैं. उन्होंने कहा कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने उत्तर भारतीयों की सुरक्षा का भरोसा दिया है. 

प्रशांत किशोर ने कहा कि बिहार में आपराधिक घटनाओं में कमी आयी है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पहले कार्यकाल से भी कम आपराधिक घटनाएं हुई हैं. मालूम हो कि पिछले साल अक्टूबर माह में प्रशांत किशोर को पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया था.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement