34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पुलिस ने की देर रात तक छापेमारी : विधायक अनंत सिंह के घर से मिली एके-47 और दो हैंड ग्रेनेड

नदावां स्थित पैतृक घर की देर रात तक जारी थी तलाशी बाढ़/पटना : हत्या की सुपारी देने के मामले में जांच का सामना कर रहे मोकामा के निर्दलीय विधायक अनंत सिंह की मुश्किलें और बढ़ गयी हैं. पुलिस ने शुक्रवार को बाढ़ थाने के नदावां गांव स्थित उनके पैतृक घर पर छापेमारी की, जिसके दौरान […]

नदावां स्थित पैतृक घर की देर रात तक जारी थी तलाशी
बाढ़/पटना : हत्या की सुपारी देने के मामले में जांच का सामना कर रहे मोकामा के निर्दलीय विधायक अनंत सिंह की मुश्किलें और बढ़ गयी हैं. पुलिस ने शुक्रवार को बाढ़ थाने के नदावां गांव स्थित उनके पैतृक घर पर छापेमारी की, जिसके दौरान एक एके-47, दो हैंड ग्रेनेड, 26 कारतूस और संदिग्ध विस्फोटक सामग्री बरामद की गयी. तड़के 4:30 बजे शुरू हुई यह छापेमारी देर रात तक जारी थी. विस्फोटक सामग्री की जांच के लिए बम स्क्वायड दस्ते को तुरंत पटना से बुलाया गया. वहीं, हथियार की जांच के लिए एसटीएफ के अलावा एनआइए की टीम भी वहां पहुंची.
पटना पुलिस के एक अधिकारी ने संकेत दिया है कि इस मामले में विधायक अनंत सिंह और उनके परिवार के सदस्यों की गिरफ्तारी हो सकती है. एके-47 की बरामदगी को लेकर बाढ़ थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी. ग्रामीण एसपी कांतेश मिश्रा और एएसपी लिपि सिंह के नेतृत्व में पुलिस ने गुरुवार की रात को ही विधायक अनंत सिंह के पैतृक गांव नदावां में छापेमारी का प्लान बनाया. इसके लिए पूरे गांव व उनके घर आने-जाने के तमाम रास्तों की जानकारी हासिल करने के बाद कई थानों की पुलिस शुक्रवार तड़के 4:30 बजे अनंत सिंह के घर पर पहुंची.
इस दौरान उनके पैतृक घर में रह रहे केयरटेकर को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. इसके बाद पुलिस ने चारों तरफ से नाकाबंदी कर घर को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया. कई कमरों में ताले लगे हुए थे. इसके कारण पुलिस को दंडाधिकारी की उपस्थिति में कमरों के ताले तोड़े गये. पूरी कार्रवाई की पुलिस ने वीडियोग्राफी भी करायी. अनंत सिंह का मकान दोमंजिला है.
इसमें दर्जनों कमरे हैं. इसमें कई जगह खपरैल के भी कमरे बने हुए हैं, जिनमें भूसा रखने और मवेशी बांधने का काम किया जाता है. पुलिस ने मेन गेट को बंद कर दिया था. इसके बाद पुलिस के अधिकारियों व जवानों ने पूरे घर के चप्पे-चप्पे को खंगाला. इसके लिए पटना मुख्यालय से भी कई इंस्पेक्टर और अन्य पदाधिकारियों को बुलाया गया था. पुलिस ने घर में किसी भी तरह की तोड़फोड़ के आरोप से साफ इन्कार किया है. बरामदगी को लेकर पुलिस ने आगे की कार्रवाई करने की बात कही है.
तड़के 4:30 बजे ही पहुंची पुलिस पूरे घर को घेरा
केयरटेकर को हिरासत में लेकर शुरू की गयी छापेमारी
मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में एक-एक कमरे का तोड़ा गया ताला
देर रात तक जारी रही तलाश, पूरी कार्रवाई की करायी गयी वीडियोग्राफी
एसटीएफ और एनआइए की टीम भी जांच में जुटी
अंचल कार्यालय से मंगाये गये दस्तावेज
देर रात शुरू हुई अनंत सिंह की जमीन की नापी
बाढ़ : छापेमारी के दौरान बाढ़ अंचल कार्यालय के अंचल निरीक्षक व जमीन के कई जानकारों को बुलाकर अनंत सिंह की पैतृक जमीन और उनके द्वारा अगल-बगल की जमीन पर कब्जे किये जाने की जांच शुरू की गयी. अंचल कार्यालय से आयी टीम अपने साथ पूरे दस्तावेज और मोटे-मोटे रजिस्टर वाहन में लाद कर नदावां गांव पहुंची और जांच में जुट गयी. देर रात जमीन की नापी शुरू की गयी.
कार्बन से कवर कर रखी गयी थी एके 47
सूत्रों के अनुसार एके 47 को कार्बन से कवर किया गया था. ऐसा मेटल डिटेक्टर या एक्सरे जांच से बचाने के लिए कार्बन कवर किया गया था, क्योंकि कार्बन कवर के कारण किसी मशीनी उपकरणों द्वारा जांच में ऐसी वस्तुएं पकड़ में नहीं आती हैं.
हत्या की साजिश के मामले में अनंत सिंह के खिलाफ चल रही जांच
14 जुलाई को पंडारक गांव निवासी भोला सिंह और उसके भाई मुकेश सिंह की हत्या की साजिश करने और तीन शूटरों को सुपारी देने के आरोप में वॉयस रिकॉर्ड के वायरल होने के मामले में पुलिस ने यह कार्रवाई की है.
इससे पूर्व एक अगस्त को इस मामले में एसएफएल दफ्तर में जांच के लिए अनंत सिंह की आवाज का सैंपल लिया गया था. अनंत सिंह पर पहले से भी कई मामले कोर्ट में विचारण के लिए लंबित है. 2004 में भी अनंत सिंह के खिलाफ एसटीएफ ने बड़ी कार्रवाई की थी.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें