Advertisement

patna

  • May 24 2019 6:43AM
Advertisement

रामकृपाल पर बरकरार रही पाटलिपुत्र की जनता की कृपा, रविशंकर बने पटना के नये ‘साहिब’

रामकृपाल पर बरकरार रही पाटलिपुत्र की जनता की कृपा, रविशंकर बने पटना के नये ‘साहिब’

 पटना  : लोकसभा  चुनाव में पटना की हाइ प्रोफाइल दोनों सीटों पर भाजपा ने अपना कब्जा  बरकरार रखा है. पटना साहिब से भाजपा उम्मीदवार रविशंकर प्रसाद ने निवर्तमान सांसद सह कांग्रेस उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा को 2.84 लाख  वोटों के बड़े अंतर से मात दी, वहीं पाटलिपुत्र से निवर्तमान सांसद  रामकृपाल यादव ने कड़े मुकाबले में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की बड़ी बेटी डॉ मीसा भारती को 39,221 वोटों से हराया. 

चार बार राज्यसभा  सदस्य रहे रविशंकर प्रसाद पहली बार लोकसभा के लिए चुने गये हैं, जबकि  रामकृपाल की लोकसभा सदस्य के तौर पर यह लगातार दूसरी और कुल पांचवीं  जीत है. वह एक बार राज्यसभा सदस्य भी रह चुके हैं. पटना साहिब में क्लीन स्वीप, पाटलिपुत्र में कड़ा मुकाबला : पटना  साहिब सीट पर रविशंकर प्रसाद ने पूरी तरह से क्लीन स्वीप किया, जबकि  पाटलिपुत्र सीट पर मीसा भारती दोपहर तक लीड करती रहीं. इसके बाद सेकेंड हाफ में उनके लीड का अंतर लगातार कम होता गया. 
 
दोपहर करीब ढाई बजे रामकृपाल यादव को 1676 वोटों  की पहली लीड मिली, जिसे अंत  तक बढ़ता गया और उन्होंने जीत हासिल कर ली. पूरी मतगणना के  दौरान कांग्रेस उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा और  राजद उम्मीदवार मीसा भारती  मतदान केंद्र पर नहीं दिखे. हालांकि, उनके समर्थक व काउंटिंग एजेंट मौजूद  रहे. पटना साहिब से खड़े 18 उम्मीदवारों में 16 की जमानत जब्त हो गयी है.
 
रविशंकर प्रसाद बोले, आशा बनाम अवसरवाद की लड़ाई में मिली जीत 
शाम चार बजे रविशंकर प्रसाद भी एएन कॉलेज स्थित मतगणना केंद्र पहुंचे.  प्रमाणपत्र लेने के बाद रविशंकर प्रसाद ने सबसे पहले पटना साहिब की जनता का नमन व अभिनंदन किया. उन्होंने कहा कि यह आशा बनाम अवसरवाद की लड़ाई थी. देश नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में गौरवान्वित हो रहा है. हमने मेट्रो, स्मार्ट सिटी, पटना एयरपोर्ट, आठ बीपीओ और 31 गांवों को डिजिटल बनाया है. 
 
अब पटना में बड़े नालों को बेहतर करने से लेकर विभिन्न मुद्दों पर काम करूंगा. बंगाल में भाजपा की जीत पर कहा कि यह हत्या, खौफ और अपराध की हार है. मजबूत आधार न होते हुए भी भाजपा ने वहां पर बड़ी जीत दर्ज की है. शत्रुघ्न की हार पर उन्होंने कहा, मैंने चुनाव में उनका नाम नहीं लिया था, अब भी नहीं लूंगा.
 
इतनों ने दबाया नोटा : 
पाटलिपुत्रा - 6570
पटना साहिब - 4988 
 
रामकृपाल यादव बोले, यह जनता और एनडीए कार्यकर्ताओं की जीत 
शाम करीब छह बजे  मतगणना केंद्र पर पहुंचे रामकृपाल यादव ने पत्रकारों से कहा कि  यह पाटलिपुत्र की जनता व एनडीए कार्यकर्ताओं की जीत है. यह नरेंद्र  मोदी जी व नीतीश कुमार जी की जीत है. यह परिवारवाद पर लोकतंत्र की जीत है.  उन्होंने कहा, झे हराने के लिए माफियाओं ने धन-बल का प्रयोग किया,  लेकिन सफल नहीं हो सके. मोदी जी को लेकर लोगों में  गजब का आकर्षण और उत्साह  है. जाति-धर्म की सीमाएं टूट गयी हैं. अब हमारी प्राथमिकता क्षेत्र में  सड़क, पानी, बिजली, सिंचाई से लेकर अन्य समस्याओं को दूर करने की होगी. 
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement