34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिना प्रैक्टिस खेलने गयी बिहार पुलिस की हॉकी टीम, होगी जांच

14 से 21 सितंबर तक जालंधर में होगी ऑल इंडिया पुलिस हॉकी चैंपियनशिप पटना : ऑल इंडिया पुलिस हॉकी चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए बिहार पुलिस की हॉकी टीम बिना प्रैक्टिस किये ही रवाना हो गयी. इस मामले ने तूल पकड़ लिया है. गृह विभाग के प्रधान सचिव आमिर सुबहानी ने इसे गंभीर बताते […]

14 से 21 सितंबर तक जालंधर में होगी ऑल इंडिया पुलिस हॉकी चैंपियनशिप
पटना : ऑल इंडिया पुलिस हॉकी चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए बिहार पुलिस की हॉकी टीम बिना प्रैक्टिस किये ही रवाना हो गयी. इस मामले ने तूल पकड़ लिया है. गृह विभाग के प्रधान सचिव आमिर सुबहानी ने इसे गंभीर बताते हुए मामले की जांच करने और दोषी पदाधिकारियों पर कार्रवाई करने की बात कही है.
आॅल इंडिया पुलिस स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड के बैनर तले 14 से 21 सितंबर तक जालंधर में हॉकी प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है. इसमें प्रत्येक राज्य की पुलिस और अर्धसैनिक बलों की टीमें भाग ले रही हैं. प्रतियोगिता का कार्यक्रम महीनों पहले जारी हो गया था.
लेकिन बिहार पुलिस ने कोई तैयारी नहीं की थी. एडीजी मुख्यालय एवं पुलिस गेम्स के नोडल प्राधिकारी एसके सिंघल और सहायक नोडल पदाधिकारी डीएसपी संतोष कुमार भी यह नहीं बता रहे थे कि टीम रवाना होगी कि नहीं. नेशनल प्रतियोगिता की तैयारियां शून्य थीं. प्रभात खबर ने पड़ताल की तो पाया कि पुलिस की हाॅकी टीम के खिलाड़ियों को प्रैक्टिस करने का भी मौका नहीं दिया जा रहा . उन्हें कभी अतिक्रमण हटाने के लिए, तो कभी अन्य ड्यूटी में लगाया जा रहा था.
राष्ट्रीय खेल के प्रति पुलिस पदाधिकारियों की उदासीनता का मुद्दा प्रभात खबर ने उठाया तो जिम्मेदारों की नींद टूटी. आनन-फानन में टीम का गठन कर 10 सितंबर को 21 सदस्यीय दल को प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए रवाना करने का आदेश जारी कर दिया गया.
नेशनल प्रतियोगिता के लिए चुनी गयी पुलिस की इस टीम में जितने खिलाड़ी हैं, उतने घंटे भी प्रैक्टिस काे नहीं मिले. टीम 12 सितंबर को चंडीगढ़ एक्सप्रेस से रवाना हुई. अब टीम प्रतियोगिता के पहले मैच (14 सितंबर) से कुछ घंटे पहले ही आयोजन स्थल पर पहुंच सकेंगे. इसमें भी दल के साथ भेदभाव हुआ. किसी सदस्य को एसी कोच में सीट मिली तो कोई स्लीपर क्लास से गये.
बोले अधिकारी
इस बात की मुझे जानकारी नहीं है. अब इसकी सूचना उनको मिली है. यह बात बहुत गंभीर है. वह इसकी जांच कर यथोचित कार्रवाई करेें. यह हुआ कैसे हुआ? ऐसी क्या मजबूरी थी कि बिहार पुलिस की हॉकी की टीम प्रैक्टिस नहीं कर सकी?
आमिर सुबहानी, प्रधान सचिव, गृह विभाग
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें